रिपोर्ट :- गजेंद्र रावत


नई दिल्ली/लखनऊ :- राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव चारा घोटाला मामले में जमानत पर बाहर के बाद धीरे-धीरे राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं। जिसकी एक उदाहरण दिल्ली में देखने को मिली है। जहां राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच चाय पर करीब 40 मिनट तक बात हुई। इस दौरान अखिलेश यादव भी मौजूद थे।
लालू यादव ने ट्वीट कर लिखा कि देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान, ग़ैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएं और लड़ाई है। राजद अध्यक्ष ने आगे लिखा कि आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है।
वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी के ही नेता रामगोपाल यादव ने भी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी। रामगोपाल यादव भी शरद पवार के साथ ही लालू से मिले थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव से पहले राजनीतिक गतिविधियां बढ़ने लगी हैं। लंबे अर्से बाद राजनीति के 2 माहिर खिलाड़ी और देश के दिग्गज नेताओ में शुमार लालू-मुलायम का मिलन हुआ है। इतना ही नहीं लालू-मुलायम की मुलाकात के बीच अखिलेश यादव की मौजूदगी भी अहम मानी जा रही है।
Previous Post Next Post