रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- आरडीसी स्थित नवनिर्मित नवल सिंह मिष्ठान का शुभारंभ देवेंद्र हितकारी सांसद प्रतिनिधि डॉ अनिल अग्रवाल सांसद राज्यसभा वह हनुमान मंगलमय परिवार के संस्थापक बीके शर्मा हनुमान ने संयुक्त रूप से फीता काट नारियल तोड़ कर शुभारंभ किया 

देवेंद्र हितकारी ने बताया नवल सिंह मिष्ठान भंडार लगभग 26 वर्षों से जनता के बीच में एक पहचान बनाए हुए हैं जहां बड़ी कड़ाईयों में सारा दिन समोसे तले जाते हैं। सुबह 9 बजे से पहले शुरू होने वाला यह सिलसिला रात 9-10 बजे तक जारी रहता है। यह पिछले 26 साल से यहां अपना कारोबार कर रहे हैं। वह पहले 10 रुपए में 4 समोसे बेचते थे। नवल सिंह मिष्ठान भंडार के आयोजक नवल सिंह राधेश्याम चेतन सिंह ने बताया कि समोसों के अलावा बड़े साइज के बेसन में तले ब्रेड पकौड़े बेचते हैं। जब उनसे पूछा कि कोई बचत होती है? उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि प्रभु की कृपा से जिंदगी अच्छी चल रही है।

नवल सिंह मिष्ठान भंडार पर खड़े एक ग्राहक चरणदास ने बताया कि पोस् इलाके में घर-घर में गेस्ट होस्टल खुले हैं, जहां सैकड़ों की संख्या में लड़के-लड़कियां रहती हैं, उनके लिए यह दुकानें किसी उपकार से कम नहीं। ज्यादातर वहीं इन दोनों दुकानों के ग्राहक हैं। मोहित कुमार ने बताया कि इन दिनों शिक्षण संस्थानों में छुट्टियां हैं और अधिकतर अपने घरों में गए हुए हैं, इसलिए समोसों की बिक्री कुछ कम है। लेकिन  संवाददाताओं ने देखा कि दुकानों के चार-चार कर्मचारी समोसों में उबले हुए आलू भर रहे हैं और कड़ाईयों में भी लगातार समोसे तले जा रहे हैं और साथ-साथ बेचे भी जा रहे हैं। डूंडहेडा के रहने वाले पिछले  26साल से यहां कारोबार चला रहे हैं।
Previous Post Next Post