◼️29 अगस्त को वैक्सीनेशन जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी
 

रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 द्वारा प्रथम रोटरी डे पर 29 अगस्त को 100 स्थानों पर मल्टीस्पेशलिटी मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प लगाए जाएंगे। इन कैम्प में निशुल्क स्वास्थ्य जांच की जाएगी। इसके अलावा वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन भी किया जाएगा। 

यह जानकारी रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर अशोक अग्रवाल ने प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि 29 अगस्त को मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन गाज़ियाबाद के अलावा गौतमबुद्ध नगर, हापुड, सोनीपत, कुंडली, गनौर, ईस्ट दिल्ली व नार्थ दिल्ली में होगा। कैम्प में पैथोलॉजी टेस्ट, आंख व दांत चेकअप, ब्लड डोनेशन कैंप, मैमोग्राफी, कैंसर स्क्रीनिंग, ब्लड प्रेशर, ईसीजी, बोन मिनरल डेसिटी टेस्ट, डाइबिटिक रेटिना स्क्रीनिंग आदि की निशुल्क सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि रोटरी क्लब कोरोना से निपटने में भी पूरा सहयोग दे रहे हैं। 

गाजियाबाद समेत विभिन्न शहरों के अस्पतालों में आईसीयू बैड, बच्चों का आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट आदि की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। साथ ही सीटी स्कैन, एमआरआई आदि की मशीनें भी लगाई गई हैं, जिनमें जरूरतमंदों की निशुल्क जांच कराई जा रही है। पूर्व रोटरी डिस्ट्रिक्ट गर्वनर जेके गौड ने बताया कि 29 अगस्त को वैक्सीनेशन जागरूकता साइकिल रैली कविनगर रामलीला मैदान से निकाली जाएगी। 29 अगस्त को टीबी से पीडित एक हजार बच्चों को भी गोद लिया जाएगा। साहिबाबाद गांव में टीबी से पीडित 50 बच्चों को निशुल्क न्यूट्रिशन फूड भी उपलब्ध कराया जाएगा। डॉ धीरज कुमार भार्गव, रवि बाली, सुरेंद्र शर्मा, डॉ राजीव गोयल आदि भी मौजूद थे।
Previous Post Next Post