रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- व्यापारी दिवस के शुभ अवसर पर व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष व व्यापारी सुरक्षा फोरम के राष्ट्रीय संयोजक अशोक गोयल ने बधाई देते हुए राष्ट्रवाद के साथ सुरक्षित, संगठित व स्वाभिमानी समूह व्यापारी समाज की संरचना का संदेश व्यापारी समाज को दिया। उन्होंने कहा कि हम सदैव समाज के सभी वर्गों को सम्मान देते हुए देश की वित्त व वितरण के साथ परोपकार व रोजगार व्यवस्था को मजबूत करते हैं। भारत देश के प्रति समर्पित रहकर मानव सेवा करना हमारे संस्कार हैं, जिन्हें हम सदैव निर्वहन करते रहेगे ।

आज भारत में अनेकों सुधारों के साथ व्यापार के विकास के लिए प्रयास हो रहे हैं। देश में स्वदेशी उत्पादन बढ़े हैं। डिजीटल व्यापार बढ़े। भारत विश्व में सर्वोच्चय निर्यातक देश बने । गुणवत्ता के साथ हम अपने उत्पादों को सर्वश्रेष्ठ बना सके । यह हमारा संकल्प है। छोटा मध्यम वर्गीय व्यापारी जो दुकानों पर बैठकर खुदरा माल बेचता है। देश में विकेंद्रीकृत अर्थव्यवस्था में इसका बहुत बड़ा भाग है । इनको भी अनेक प्रकार से आगे लाने के लिए इनको व्यापार में वृद्धि के लिए सस्ता ऋण व ऑनलाईन बिक्री पर कमी लाना। समय की आवश्यकता है।

देश की व्यापार हितैषी सरकार निश्चित रूप से इस ओर ध्यान देगी। हम सदैव राष्ट्रवादी रहे हैं । अखण्ड भारत के पक्ष में रहे हैं, जो भी निर्णय इस दिशा में रहे हैं। उनका हम हार्दिक स्वागत करते हैं। सरकार के सभी निर्णयों के हम साथ है। प्राकृतिक व कोरोना जैसी आपदा से देश जूझ रहा है। । फिर भी केंद्र व प्रदेश की सरकारों के प्रयासों को सारे विश्व ने सराहा है। हमने न केवल वैक्सीन सबसे पहले बनाने में सफलता पायी, बल्कि दूसरे देशों की मदद भी की । यह हमारा मानवीय पक्ष है। हम आज के दिन यह संकल्प लेते है कि राष्ट्रहित को सर्वोपरी मानते हुए सदैव आगे बढ़ते रहेगे
Previous Post Next Post