रिपोर्ट :- नासिर खान


लखनऊ :- उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं के बीच कांग्रेस के प्रति विश्वास का माहौल पैदा करने के लिये पार्टी ‘हम वचन निभाएंगे' की टैगलाइन के साथ ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा' निकालेगी। पार्टी महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां सलाहकार और रणनीति कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। करीब 12 हजार किमी का सफर तय करने वाली कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा यूपी के बड़े गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। यात्रा का संचालन ‘हम वचन निभायेंगे' के नाम से होगा।      

कांग्रेस की बैठक में उप्र में यात्रा निकालने का लिया गया निर्णय 
वाड्रा ने कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी से विचार विमर्श के बाद उप्र में यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। बैठक के दौरान यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गयी। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा चुनावी अभियान की परोक्ष तौर से शुरूआत होगी। यात्रा के दौरान ऐसी विधानसभाओं पर खासतौर पर तवज्जो दी जाएगी जहां पार्टी का जनाधार मजबूत माना जाता रहा है। इस दौरान लोगों के समक्ष सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी समेत यूपी में पिछले 32 सालों में शासन कर चुकी सपा और बसपा की कारगुजारियों के बारे में बताया जायेगा।        

रायबरेली और अमेठी का दौरा कर सकती हैं प्रिंयका गांधी 
सलाहकार और रणनीति कमेटी के बैठक के बाद वाड्रा प्रदेश चुनाव कमेटी के साथ बैठक कर रही है। गौरतलब है कि वाड्रा गुरूवार को लखनऊ के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंची थी। वह आज और कल यानी शनिवार को लखनऊ में पार्टी नेताओं एवं पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी जबकि रविवार को वह रायबरेली और सोमवार को अमेठी का दौरा कर सकती है।
Previous Post Next Post