रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- अपर रोड स्थित श्री गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में बुधवार को जीरो जोन के प्रमुख व्यापारी नेताओं की बैठक हुई। जहां अन्य राज्यों में लॉकडाउन पूर्णता खुलने पर उत्तराखंड सरकार से 4 धाम यात्रा आरंभ करने की मांग की गई। श्री गुरु गोरक्षनाथ मंदिर अपर रोड में व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र जैन की अध्यक्षता में तथा संरक्षक राहुल शर्मा के संयोजन में जीरो जॉन के प्रमुख व्यापारियों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें व्यापारी नेताओं ने कहा कि कोविड-19 के कारण पिछले 2 वर्षों से हरिद्वार के व्यापारी आर्थिक मंदी की मार झेल रहे हैं। हरिद्वार का व्यापार यात्रियों के अभाव में पूर्णतया ठप पड़ गया है।        

जहां संपूर्ण भारतवर्ष में लॉकडाउन पूर्णतया खुल गया है। उत्तराखंड सरकार ने अभी तक 4 धाम यात्रा को शुरू नहीं किया गया है। व्यापारी नेता राजेंद्र जैन ने कहा कि मनसा देवी उड़न खटोला मार्ग से हर की पौड़ी तक हेरिटेज पोल लगाए जाने चाहिए तथा पोस्ट ऑफिस से हर की पौड़ी पर सीमित पेडल व बैटरी रिक्शा चलाई जाए इससे वृद्ध यात्रियों के साथ-साथ स्थानीय और व्यापारियों को भी राहत मिलेगी। 
व्यापारी नेता राकेश खन्ना ने मांग की लल तारा पुल से पोस्ट ऑफिस तक वन वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू की जानी चाहिए। इससे शहर में लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी।  व्यापारियों द्वारा पाड टैक्सी का विरोध करते हुए प्रदेश सरकार से व्यापारियों हेतु आर्थिक पैकेज देने की मांग की। 4 धाम यात्रा आरंभ कराने हेतु जीरो जोन के प्रमुख व्यापारियों का एक प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड कैबिनेट मंत्री स्वामी यति स्वरानंद से भैटकर उत्तराखंड सरकार को ज्ञापन देगा।
Previous Post Next Post