रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- चित्रा सिनेमा के सामने रेलवे रोड खोखा मार्केट के लघु व्यापारियों ने आज बुधवार अध्यक्ष चोखे लाल के संयोजन में शिवमूर्ति से पौशार्थी मार्केट तक लंबी मानव श्रृंखला बनाकर पुनः चित्रा सिनेमा के सामने रेलवे रोड पर ही वेंडिंग जोन के रूप में व्यवस्थित व स्थापित किए जाने की मांग को दोहराया। लघु व्यापारियों की मांगों का समर्थन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने अपने साथियों सहित किया लघु व्यापारियों ने नगर निगम प्रशासन से मांग की धर्मनगरी हरिद्वार के सौंदर्यकरण व सुंदरीकरण शहर समृद्धि योजना में रेलवे रोड से हटाए गए खोखा मार्केट के लघु व्यापारियों को योजना में सम्मलित कर स्वरोज़गार दिए जाने की मांग को प्रमुखता से उठाया।

इस अवसर पर लघु व्यापार सेवा समिति के अध्यक्ष से चोखे लाल ने कहा चित्रा सिनेमा के सामने रेलवे रोड के हटाए गए लघु व्यापारियों को पुनः वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित किए जाने की मांग को लेकर मेरे संघर्ष जारी रहेंगे। उन्होंने कहा नगर निगम की कार्यशैली व लापरवाही की वजह से माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशों के बावजूद भी 12 वर्ष में लघु व्यापारियों को कहीं भी व्यवस्थित व स्थापित नहीं किया गया है जो कि चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों के घेराव के साथ अपनी मांगों को प्रमुखता से उठाए जाने के लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किए जाएंगे।

इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा आने वाले दिनों में फेरी समिति बैठक में रेलवे रोड खोखा मार्केट के लघु व्यापारियों को उनके पौराणिक स्थल पर ही वेंडिंग जोन के रूप में स्थापित किए जाने की मांग का प्रस्ताव लाकर में वेंडिंग जोन के रूप में सभी लघु व्यापारियों न्याय पूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर योजना, रेडी पटरी राष्ट्रीय आजीविका मिशन योजना के तहत न्याय दिलाना मेरी प्राथमिकता होगी। उन्होंने यह भी कहा नगर निगम बोर्ड द्वारा कई बार स्थानीय पार्षदों द्वारा चित्रा सिनेमा के सामने रेलवे रोड के लघु व्यापारियों के समर्थन में प्रस्ताव पास किए जा चुके हैं विषय की गंभीरता को देखते हुए नगर निगम प्रशासन को सर्वे की कार्रवाई को अमल में लाकर पुनः स्थापन की कार्रवाई किया जाना न्याय पूर्ण होगा।

लघु व्यापारियों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन करते लघु व्यापारियों में विकास चंद्रा, मनोज मंडल, राजेंद्र पाल, रामनाथ सिंह, दीपक, काशीराम ननकानी, अजय शर्मा,  शम्मी खुराना, संदीप जाटव, तिलक राज मामा, मनोज पारीक, सुरेश, शशि भूषण, राजकुमार तनेजा, अमित चंद्रा, घनश्याम दास, सुरेश तनेजा, गौरव कालरा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।
Previous Post Next Post