सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻


गाजियाबाद :- रोहतक में हुई भारतीय ड्रॉप रोबॉल महासंघ की बैठक में अशोक यादव को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुना गया। ड्रॉप रोबॉल एसोसिएशन द्वारा शुक्रवार को उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर अशोक यादव ने बताया कि 12वीें जूनियर व यूथ कप नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन गाजियाबाद में ही कराया जाएगा जिसमें प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों की बालक व बालिका वर्ग की टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता का आयोजन अक्टूबर माह के अंत या नवंबर माह के शुरूआत में कराया जाएगा। 

ड्रॉप रोबॉल आर्गेनाइजेशन कमेटी के चेयरमैन कर्मवीर सिंह ने कहा कि यह खुशी की बात है कि भारतीय खेल ड्रॉप रोबॉल जो कुछ समय पहले रोहतक से शुरू हुआ था, आज भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में खेला जा रहा है। स्कूल ही नहीं यूनिवर्सिटी स्तर पर भी इसे शामिल किया जा चुका है। इस खेल को पहचान दिलाने में गाजियाबाद की अहम भूमिका रही है। गाजियाबाद के खिलाडी प्रदेश ही नहीं नेशनल टीम में शामिल होकर इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में भी खेल चुके हैं। 

उत्तर प्रदेश ड्रॉप रोबॉल असोसिएशन के सचिव राहुल देव गौतम ने बताया कि ड्रॉप रोबॉल ने कम समय में ही अपनी पहचान बना ली है। आज यूपी बोर्ड ही नहीं आईसीएसई, सीबीएसई समेत सभी बोर्ड के स्कूलों में इसे शामिल किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि ड्रॉप रोबॉल का एशिया कप भीलवाडा में कराया जाएगा। सुरेश्वर दास, अनिल त्याग आदि भी इस अवसर पर मौजूद थे।
Previous Post Next Post