रिपोर्ट :- अजय रावत


गाज़ियाबाद :- जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के मार्गदर्शन में नेहरू युवा केन्द्र गाजियाबाद के तत्वावधान में जिला युवा अधिकारी देवेंद्र कुमार और लेखा एवं कार्यक्रम सहायक मुकन्द वल्लभ शर्मा के निर्देशन में आज 14 सितंबर, 2021 से 28 सितंबर, 2021 तक चलने वाले हिंदी पखावडे के अंतर्गत ब्लॉक मुरादनगर के गांव सुराना में नेहरू युवा मंडल द्वारा हिंदी दिवस का आयोजन किया गया। 

इस अवसर पर युवा मंडल के सदस्यों के द्वारा निबंध प्रतियोगिता, काव्य प्रतियोगिता तथा हिंदी के महत्व पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केन्द्र, गाजियाबाद की तरफ से हिंदी में अधिक से अधिक कार्य करने तथा इसको अपनाने की अपील की गई। भाषण प्रतियोगिता में युवाओं ने बताया कि विदेशों में भारत की पहचान केवल हिंदी से होती है, अन्य दूसरी भारतीय भाषाओं से नही। 

भाषण प्रतियोगिता मे प्रथम अर्चना, द्वितीय गुंजन तथा शालू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। काव्य प्रतियोगिता मे एकता प्रथम, कोमल द्वितीय तथा प्रेरणा तृतीय स्थान पर रही। निबंध प्रतियोगिता मे  हुमा प्रथम, गुंजन द्वितीय तथा संजू ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का संयोजन सुप्रिया चौधरी ने किया तथा लतादेवी तथा रिंकी अध्यापक का विशेष  सहयोग रहा।
Previous Post Next Post