रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- औद्योगिक क्षेत्र से सिडकुल में रैपिड एक कंपनी में भीषण आग लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमें लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है।  

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार आज सुबह हरिद्वार जिले के सिडकुल क्षेत्र में प्लास्टिक फैक्ट्री  में अचानक आग लग गई। कंपनी में काम कर रहे कई कामगारों ने भागकर अपनी जान बचाई। कंपनी प्लास्टिक का दाना बनाती है। आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची सिडकुल और मायापुर अग्निशमन विभाग की टीमें आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। आग भयंकर इतनी थी कि विभाग के 6 गाड़ियों पर 2 घंटे पर भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। फैक्ट्री में प्लास्टिक के सामान बनाने का कार्य होता है सुबह से फैक्ट्री में मशीनें चल रही थी इस दौरान मशीन के तार में शॉर्ट सर्किट हो गया और धुआं उठने लगा। फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों ने धुएं पर काबू पाने का प्रयास किया।        

मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र सिंह कुंवर ने बताया कि सुबह 6:00 बजे कंट्रोल रूम को सूचना मिली की फैक्ट्री में आग लग गई है। इसके बाद सिडकुल फैक्ट्री में एफएसओ हरीश तिवारी के नेतृत्व में अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन आपके ध्यान रखता को देखते हुएको देखते हुए  मायापुर से भी अग्निशामक केंद्र से भी गाड़ियां बुलाई गई। वही रुड़की अग्निशामक केंद्र से भी और बीएचईएल अग्निशमन केंद्र से गाड़ियां मंगा कर  घंटों मशक्कत के बाद भी आग पर कुछ हद तक पाया काबू पाया जा सका है।
Previous Post Next Post