रिपोर्ट :- वेदप्रकाश चौहान


हरिद्वार :- उत्तराखंड रजिस्ट्रार कानूनगो संघ के आह्वान पर सोमवार को जनपद की चारों तहसीलों के सभी रजिस्ट्रार कानूनगो ने डीएम कार्यालय रोशनाबाद पहुंचकर धरना दिया। जिसके चलते जिले की हरिद्वार, लक्सर, रुड़की और भगवानपुर तहसील में रजिस्ट्रार कानूनगों से जुड़े सैकड़ों लोगों का एक भी काम नहीं हो सका। सोमवार को तहसीलों में विभिन्न कार्यों को लेकर आए लोग दिन भर भटकते रहे। रजिस्ट्रार कानूनगो संघ अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बीते 18 अक्तूबर से तसहीलों में कार्यबहिष्कार पर हैं।
रजिस्ट्रार कानूनगो संघ के जिलाध्यक्ष अमरीश शर्मा ने बताया कि हरिद्वार तहसील से बिजेंद्र कुमार, अमंरीश शर्मा, सुरेंद्र तोमर, रुड़की तहसील से मधुकर जैन, मनोज पांडेय, सतीश कुमार, राजेश, भगवानपुर तहसील से रमेश प्रसाद और लक्सर तहसील से आलोक खरे, ललित मोहन रजिस्ट्रार कानूनगो ने सोमवार को डीएम कार्यालय रोशनाबाद पर धरना दिया।

डीएम कार्यालय पर रजिस्ट्रार कानूनगो संघ का धरना शाम पांच बजे तक चलेगा। बताया कि संघ रजिस्ट्रार कानूनगो एवं राजस्व निरीक्षक पद को एकीकरण कर वरिष्ठता पोषक संवर्ग से निर्धारित करने या रजिस्ट्रार कानूनगो एवं राजस्व निरीक्षक पद पर पदोन्नति का कोटा निर्धारित करने की मांग कर रहा है। बताया कि सरकार रजिस्ट्रार कानूनगो के रिक्त पदों को नियमानुसार भरे और वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति करे। अमरीश ने कहा कि 70 साल की पुरानी व्यवस्था को ही आज भी अपनाया जा रहा है। जिसका संघ विरोध करता है। संघ पुरानी व्यवस्था का नवीनीकृत कर रजिस्ट्रार कानूनगो के पदों का पुनर्गठन किये जाने, अनुसेवक की तैनाती किए जाने आदि की मांग कर रहा है।
Previous Post Next Post