रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- जिला खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई के उपरांत पांच खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल होने पर एडीएम कोर्ट में वाद दायर किया है। फार्च्यून रिफाइंड सोयाबीन तेल और राजधानी की सूजी आदि नामी कंपनियों के सैंपल भी मानकों पर सही नहीं पाए गए हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने इन खाद्य पदार्थों के सैंपल 2020-21 में लिए थे।

जिला खाद्य सुरक्षा विभाग ने 24 जनवरी 2021 को पेंटागन मॉल से रिफाइंड पामोलिन ऑयल का सैंपल लिया था। जबकि 27 जनवरी 2020 को सलेमपुर महदूद से फार्च्यून रिफाइंड सोयाबीन तेल का सैंपल भरा गया था। वहीं 19 मार्च 2021 को सलेमपुर महदूद से ही राजधानी सूजी का सैंपल लिया गया था। 4 मार्च 2020 को शिवालिक नगर से लाल मिर्च पाउडर और 25 जनवरी 2020 को अजवाइन फैन पैकेट का सैंपल लिया गया था। 

लैब में जांच के बाद इन सभी खाद्य पदार्थों के सैंपल फेल पाए जाने पर इनके खिलाफ एडीएम न्यायालय में वाद दायर कर दिया गया है। फूड सेफ्टी ऑफिसर संदीप मिश्रा ने बताया कि इन सभी खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे जाने के बाद इन्हें बड़ी लैब में जांच कराए जाने के लिए 30 दिनों का नोटिस दिया गया था। लेकिन किसी ने भी नोटिस का जवाब नहीं दिया। जिसके बाद जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरएस पाल के आदेश पर वाद दायर कर दिया गया है।
Previous Post Next Post