रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- हिंदू जागरण मंच द्वारा हरिद्वार लक्सर हाईवे पर पीपली गांव के पास सरकारी भूमि पर धार्मिक स्थल के निर्माण को लेकर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।बुधवार को हिंजाम के जिलाध्यक्ष जोध सिंह पुंडीर मंच कार्यकर्ताओं के साथ तहसील मुख्यालय पहुंचे और हाईवे के किनारे धार्मिक स्थल का निर्माण किए जाने को लेकर हंगामा और प्रदर्शन किया। 

उनका कहना था कि एक तरफ तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सरकारी भूमि पर पूर्व में बने धार्मिक स्थल हटाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लक्सर हरिद्वार नेशनल हाईवे पर पीपली गांव के पास कुछ लोग सरकारी जमीन पर कब्जा कर धार्मिक स्थल का निर्माण कर रहे हैं। बाद में हिंजाम के प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम वैभव गुप्ता से मुलाकात की और उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर अवैध रूप से बनाए जा रहे धार्मिक स्थल का निर्माण तत्काल रुकवाने की मांग की। चेतावनी दी कि अगर ऐसा न हुआ तो मंच कार्यकर्ता खुद मौके पर जाकर निर्माण रोकेंगे। ऐसे में वहां कानून व्यवस्था बिगड़ी तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

एसडीएम द्वारा लेखपाल से आख्या मंगवाकर तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमंडल में राजकुमार सिंह, ओम सिंह पंवार, दीप सिंह, अर्जुन सिंह, विशाल कश्यप, राधेश्याम, राहुल सिंघल, अंकित कुमार, प्रदीप वर्मा, नितिन कुमार शामिल थे।
Previous Post Next Post