रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- भीड़भाड़ के कारण शहर में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम ने कमर कस ली है। सड़कों में हो रहे अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रानीपुर मोड़ में नगर निगम द्वारा अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण में बाधक बोर्डो को निगम द्वारा जप्त कर लिया गया।

नगर  में अतिक्रमण को लेकर शहर व्यापार मंडलों द्वारा कई बार शिकायत की गई थी। इसी कड़ी में कार्यवाही करते हुए नगर निगम ने चंद्राचार्य चौक के आसपास अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। अतिक्रमण होने के कारण व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो रही थी। इसको लेकर न्यू हरिद्वार चंद्राचार्य चौक व्यापार मंडल ने नगर निगम को शिकायत की। जिसके बाद बुधवार को नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती के निर्देशन में टीम ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। चंद्राचार्य चौक के समीप ज्वालापुर जाने वाले मार्ग और भगत सिंह चौक की तरफ जाने वाले मार्ग के पास अतिक्रमण हटाया गया। 

यहां रखे गए दुकानों के बोर्ड भी निगम की टीम जब्त कर अपने साथ ले गई। अध्यक्ष मृदुल कौशिक ने बताया कि पूर्व में भी फुटपाथ पर विभिन्न प्रकार के बोर्ड या अन्य सामान रखकर अतिक्रमण किया गया था। जिससे यहां आने वाले ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। इसके विरोध में नगर निगम को शिकायत दर्ज कराई गई। जिसके बाद सहायक नगर आयुक्त तनवीर सिंह मारवाह ने टीम भेजकर अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई कराई। तनवीर सिंह मारवाह ने बताया कि दोबारा से अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सामान जब्त करने के साथ ही चालान काटने की कार्रवाई भी की जाएगी।
Previous Post Next Post