◼️देवस्थानम बोर्ड को लेकर अखाड़ा परिषद की हो चुकी सरकार वार्ता 


रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान


हरिद्वार :- अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड जल्द भंग हो जायेगा। इसको लेकर अखाड़ा परिषद की सरकार से वार्ता पूर्व में ही हो चुकी है। ऐसे में कोई वाद-विवाद की स्थिति ही नहीं रह गई है। 

प्रेस को जारी बयान में श्रीमहंत रविंद्र  पुरी महाराज ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड के बारे में केंद्र और राज्य सरकार से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की पूर्व में वार्ता हो चुकी है। देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की तैयारी चल रही है। कुछ दिन के अंदर ही ये कानून वापस ले लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल चुनाव नजदीक है। ऐसे में इसलिए तरह-तरह की बयान भी सामने आते हैं। लेकिन कौन क्या कहना चाहता है इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है। बल्कि जो हमारा कार्य है, हम देवस्थानम बोर्ड को भंग कराने का कार्य कर रहे हैं। 

मठ मंदिर के अधिग्रहण पर उन्होंने कहा कि अभी सरकार की ओर से ऐसा कोई कार्य नहीं हुआ है तो फिर आंदोलन जैसी कोई बात ही नहीं है। महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरी महाराज ने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा केदारनाथ का विकास किया जा रहा है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद देवस्थानम बोर्ड को लेकर पहले ही सरकार से वार्तालाप कर चुकी है। तीर्थ पुरोहितों के हित में ही अखाड़ा परिषद ने सरकार से वार्ता कर देवस्थानम बोर्ड को जल्द से जल्द भंग करने के लिए कहा था। इस पर कार्य चल रहा है। शीघ्र ही देवस्थानम बोर्ड बंद हो जाएगा।
Previous Post Next Post