रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- अंडर-19 जूनियर स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरस्कार वितरण समारोह का रविवार को कृष्णा इंस्टिट्यूट, मोहन नगर में आयोजन किया गया । पुरस्कार वितरण समारोह में गाजियाबाद की एडीएम ऋतु सुहास मुख्य अतिथि थी। 

इस अवसर के वरिष्ठ अतिथि उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष एवं यशोदा हॉस्पिटल कौशांबी के चेयरमैन डॉ पी एन अरोड़ा ने प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी एवं कहां की खेल हमारे लिए शरीर की रीढ़ की हड्डी के समान ही हमारे जीवन में महत्वपूर्ण हैं। खेलों के माध्यम से हम जीवन में बहुत ही आगे बढ़ सकते हैं एवं अपने देश का नाम रोशन कर सकते हैं। 

साथ ही डॉ अरोड़ा ने कहा कि खेल सभी के व्यस्त जीवन में विशेष रुप से विद्यार्थियों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं। यहाँ तक कि, पूरे दिन में से, कम से कम थोड़े से समय के लिए सभी को खेलों में सक्रिय रुप से भाग लेना चाहिए। खेल बहुत ही आवश्यक है क्योंकि, खेलों में नियमित रुप से शामिल होने वाले व्यक्ति में यह शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती लाता है। हम सभी जानते हैं कि, एक सूकून और आराम का जीवन जीने के लिए हम सभी को स्वस्थ मस्तिष्क और स्वस्थ शरीर की आवश्यकता होती है।

साथ में वरिष्ठ अतिथि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के  महासचिव अरुण कक्कड़, प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अंजुल अग्रवाल रहे।  सभी अतिथियों ने खिलाड़ियों को बारी बारी से पुरस्कार दिये।
Previous Post Next Post