गाज़ियाबाद निवासी अधिवक्ता डीके गाँधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया


रिपोर्ट :- नासिर खान

लखनऊ :- ऑल इण्डिया फ़ेडरेशन आफ़ टैक्स प्रैक्टिशनर का 24वा तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मलेन 25 दिसम्बर को होटल रमाडा में आयोजित किया गया l इस कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति में रूप में इलाहाबाद उच्च न्यायलय के मुख्य न्यायधीश जस्टिस राजेश बिंदल, केंद्रीय राज्य मंत्री एस. पी सिंह बघेल, उपस्थित रहे एवं वर्ष 2022 के लिए ग़ाज़ियाबाद के वरिष्ठ व प्रसिद्ध अधिवक्ता डी के गाँधी राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वसम्मति से मनोनीत किये गए। वर्ष 2021 के अध्यक्ष एमएस राव ने शुभकामनाओं के साथ उन्हें अपना कार्यभार सौंपा।

सम्मलेन का उद्देश्य भारत के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष कर कानूनों का विश्लेषण कर भारत की कर व्ययवस्था को सुद्रढ बनाना है जिसके लिए 25 व 26 दिसम्बर को इस सम्मलेन में देश के तमाम शहरों से आए जाने-माने विशेषज्ञों द्वारा कर दाताओं व कर सलाहकारों को व्याखान दिया गया तथा प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष कर में विभिन्न विसंगतियों को केंद्रीय कानून मंत्री, न्यायधीशो, प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष कर बोर्ड के अध्यक्षों के संज्ञान में लाया गया।

मुख्य अतिथि व विशिषट् अथितिओं एसपी सिंह बघेल द्वारा कार्यक्रम के उद्देश्यों व कर सलाहकारों के देश की प्रगति में योगदान की सराहना की गई तथा समयानुसार कर कानूनों में सुधार व बदलाव का भी समर्थन किया गया तथा ये भी कहा गया कि कर व्यवस्था से कर दाताओं को परेशानी नहीं होनी चाहिए बल्कि उन्हें पर्याप्त सुविधाओं का लाभ मिलना चाहिए l 

लाइफ कोच के द्वारा व्यवासिक व पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बैठालने के तरीको के साथ साथ देश के तमाम कोनो से आए अतिथिओं के लिए संस्था द्वारा लखनऊ दर्शन व अयोध्या दर्शन का इंतजाम भी किया गया है 

1976 में स्थापित इस संस्था में पुरे भारत से करीब 10000 कर सलाहकार सदस्य है व कर कानूनों पर लगातार अलग अलग शहरों में शैक्षिक आयोजन कर के देश की कर व्यवस्था में अपना योगदान देती है   बघेल जी राज्य मंत्री द्वारा सम्मेलन में आए सभी सम्मिलित सदस्यों को यह आश्वासन दिया गया कि उनकी सरकार करदाताओं को समस्त सुविधाएं देने के लिए कटिबद्ध है और हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया उनके द्वारा कल प्रतिनिधियों से आग्रह किया गया देश की अर्थव्यवस्था में योगदान देने हेतु आगे आए और सरकार को इसमें सहयोग करें एवं कर दाता व सरकार के बीच होने वाले संवाद में मुख्य भूमिका निभाते हुए समाज में कर से संबंधित भ्रांतियों को दूर करने में अपना योगदान देवें उनके द्वारा विशिष्ट आग्रह में कर प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि अपने पेशे के प्रति ईमानदारी से निर्वहन करते हुए समाज में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का योगदान करना चाहिए इससे कुछ प्रतिशत समाज के लोगों का उत्थान होगा और आपके सामाजिक दायित्वों का निर्वाहन हो सकेगा।

लखनऊ में होने वाले इस अधिवेशन में संस्था की राष्ट्रीय कार्यकारणी का  चुनाव भी संपन्न हुआ। जिसमे  डीके गाँधी (अधिवक्ता) गाजियाबाद को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। आगामी वर्ष 2022 के लिए नियुक्त अध्यक्ष डीके गांधी द्वारा भी संबोधित करते हुए यह कहा गया कि कानून मंत्री को अतिथि के रूप में आमंत्रित करने का मुख्य उद्देश्य करारोपण से संबंधित बनाए जाने वाले कानून व्यवस्था मे संविधान का अनुपालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। रुल आफ लॉ का शासन होना चाहिए। उनके द्वारा मंत्री जी को साधुवाद भी ज्ञापित किया गया।
Previous Post Next Post