रिपोर्ट :- अजय रावत


गाजियाबाद :- विद्यार्थियों में देशप्रेम एवं एकता की भावना का विकास करने हेतु उ0प्र0 माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से जारी पत्रानुसार सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल में जनपद स्तरीय प्रतियोगिता 2021-22 का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में गुरू नानक कन्या इंटर कॉलेज, इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल, श्री ठाकुर द्वारा बालिका विद्यालय, डीएवी सेंटनरी पब्लिक स्कूल की बैण्ड टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में सभी टीमों ने देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत गीतों की धुन पर मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी।

प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एस.डी.एम. मिस शाल्वी अग्रवाल द्वारा आकाश में गुब्बारे उड़ाकर किया गया जिसमें अपर जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति दीक्षित भी उपस्थित रही। तत्पश्चात विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ0 माला कपूर एवं डायरेक्टर डेवलपमेंट, नमन जैन ने सभी प्रतिभागी टीमों को अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दी साथ में आलोक यात्री उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में सभी टीमों के प्रतिभागी छात्रों का अनुशासन, लयबद्व कदमताल देखते ही बनता था। आकर्षक वेशभूशा में कतारबद्व होकर छात्रों ने अपनी धुनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

निर्णायक के रूप में स्पिक मैंके की को-ऑर्डिनेटर गाजियाबाद आभा बंसल, रिटायर्ड चीफ इंजीनियर शिवराज सिंह, थियेटर डायरेक्टर अक्षयवीर नाथ श्रीवास्तव उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में बालक वर्ग में डीएवी सेंटनरी पब्लिक स्कूल ने एवं बालिका वर्ग में श्री ठाकुर द्वारा बालिका विद्यालय नें प्रथम स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग में इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल तथा बालिका वर्ग में गुरू नानक कन्या इंटर कॉलेज रनरअप रहे। प्रतियोगिता में विजय रहे छात्र/छात्राओं को ट्रॉफी एवं योग्यता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

एसडीएम मिस शाल्वी अग्रवाल ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए मतदाता अधिकार के प्रति जागरूक किया। उन्होंने बताया कि देश के सर्वंणिम भविष्य के लिए आज के युवा विधार्थियो का मतदाता अधिकार के प्रति जागरूक होना अति आवश्यक है क्योेंकि यही युवा विद्यार्थी देश का भविष्य है।  

अपर जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति दीक्षित ने अपने सम्बोधन में बताया कि विजेता टीम प्रदेश स्तर पर भाग लेगी और जो राष्ट्रीय स्तर पर विजेता होगी उसको गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेने का अवसर मिलेगा। उन्होने स्कूल प्रधानाचार्या डा0 माला कपूर का इस प्रतियोगिता के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।  

ज्ञात रहे कि प्रतियोगिता के निष्पक्ष संचालन के लिए सिल्वर लाइन प्रेस्टीज स्कूल ने इस प्रतियोगिता में भाग नही लिया।
Previous Post Next Post