रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- दलित समाज के लोगों द्वारा बाजपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने जा रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य पर हुए हमले की निंदा करते हुए दलित समाज के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय परिसर में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन कर धरना दिया। हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ ही आर्य को सुरक्षा देने की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भेजा गया।

सोमवार को दलित एकता मंच के बैनर तले दलित समाज के लोगों के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर धरना दिया। दलित एकता मंच के अध्यक्ष बालेश्वर सिंह ने कहा कि चार दिसंबर को बाजपुर में जाने के दौरान यशपाल आर्य और उनके पुत्र संजीव आर्य पर साजिश के तहत हमला किया गया है। 

वह पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। लेकिन भाजपा सरकार में मंत्री रहते हुए भी पिता पुत्र को भाजपा की जनविरोधी नीतियां, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी परेशान कर रही थी। जिसके बाद पिता-पुत्र भाजपा को छोड़ कांग्रेस में आ गए। जिससे भाजपा में हताशा का माहौल पैदा हो गया।
Previous Post Next Post