रिपोर्ट :- विकास शर्मा


हरिद्वार :- रेलवे स्टेशन में रेल अधिकारियों द्वारा पार्किंग का ठेका प्राइवेट व्यक्तियों को देने के खिलाफ टैक्सी, ऑटो और रिक्शा यूनियन ने रेलवे अधिकारियों पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए संयुक्त रूप से उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।               

देवभूमि टैक्सी यूनियन रेलवे स्टेशन हरिद्वार द्वारा रेलवे स्टेशन पार्किंग के ठेके को लेकर श्रवण नाथ पार्क रेलवे स्टेशन में टैक्सी, ऑटो और रिक्शा चालकों की संयुक्त यूनियन द्वारा एक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कहा गया कि रेलवे स्टेशन पर इन तीनों यूनियनों को स्टैंड के लिए स्थान देने के लिए विगत 20 वर्षों से आंदोलन के रूप में कई बार धरने प्रदर्शन किए गए। 

लेकिन स्थान नहीं मिल पाया। पूर्व में तीनों यूनियनों के साथ स्टेशन अधीक्षक उत्तर रेलवे के कार्यालय में संयुक्त रूप से बैठक हुई थी, जिसमें तीनों यूनियन से स्टैंड के बारे में सफल वार्ता की गई। लेकिन उसके पश्चात रेल अधिकारियों ने अपनी हठधर्मिता दिखाते हुए किसी प्राइवेट व्यक्ति को टेंडर के माध्यम से पार्किंग के रूप में ठेका देने का प्रस्ताव पास कर दिया। जिससे तीनों यूनियनों के द्वारा संयुक्त रुप में रेल अधिकारियों खिलाफ धरना देने का फैसला किया ।
Previous Post Next Post