सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाने के लिए नगर निगम के साथ पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने हाथ मिलाया है। नगर निगम ने राजनगर एक्सटेंशन में 2 स्थानों पर 15 साल के लिए सुरेश रैना को जमीन किराए पर दी है। दोनों स्थानों पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाए जाएंगे। वहीं, एक अन्य फर्म को क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास 63 हजार वर्ग मीटर जमीन किराए पर दी गई है।

बृहस्पतिवार को महापौर आशा शर्मा और नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने उन्हें अनुबंध और कार्यादेश की प्रति सौंपी। उन्होंने बताया कि नगर निगम की इन जमीन पर लोगों ने अवैध कब्जा कर रखा था। बीते दिनों अतिक्रमण हटाकर इन जमीनों को कब्जामुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि शहर में खाली कराई गई जमीनों पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाने का प्रस्ताव नगर निगम सदन से पास कराकर अमल करना शुरू कर दिया गया है। 

नगर आयुक्त ने बताया कि किराए पर जमीन देने के लिए टेंडर कॉल किए गए थे। इनमें 3 फर्म ने क्वालीफाई किया। राजनगर एक्सटेंशन में केएम रेजीडेंसी के पास 10380 वर्ग मीटर और रैना क्रिकेट एकेडमी के पीछे 18 हजार वर्ग मीटर जमीन पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को दी गई है। डूंडाहेड़ा में क्रॉसिंग रिपब्लिक के पास खाली 63 हजार वर्ग मीटर जमीन मैसर्स गारुशी इंफ्रा प्राइवेट लि. को 15 साल के लिए किराए पर दी गई है। महापौर आशा शर्मा ने कार्यादेश की प्रति उन्हें सौंपकर जल्द से जल्द कांप्लेक्स का निर्माण पूरा करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि शहर में नगर निगम के सहयोग से पीपीपी मॉडल से बनने वाले इन स्पोर्ट्स कांप्लेक्स के बनने से खिलाड़ियों को अभ्यास आदि के लिए दिल्ली या अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा।
Previous Post Next Post