रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- धर्म नगरी में स्मैक जैसे नशे के खिलाफ कनखल स्थित झंडा चौक में युवा जागृति विचार मंच द्वारा कनखल में व्यापारी वर्ग की ओर से निराहार सत्याग्रह कर नशे के खिलाफ संकल्प लिया गया।

कनखल झंडा चौक में व्यापार मंडल एवं व्यापारी वर्ग ने एकजुट होकर कहा कि स्मैक जैसे घातक नशे के विषय में शासन प्रशासन मौन है, शासन और प्रशासन की लापरवाही के कारण धर्मनगरी का युवा नशे की गिरफ्त में बढ़ रहा है इसकी अनदेखी किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं की जाएगी, इसलिए स्मैक के विरुद्ध जल्द से जल्द पुलिस प्रशासन कठोर कार्रवाई करे।                                       

इस अवसर पर गंगा सभा के पूर्व अध्यक्ष रामकुमार मिश्रा ने कहा कि शासन और प्रशासन की नाकामी के कारण आज धर्मनगरी हरिद्वार के घाट और गलियों में नशा करते युवा हर जगह मिल जाएंगे, यह युवाओं के लिए अभिशाप है। प्रशासन जल्द से जल्द इस जहर को हमारी नगरी से दूर करे अन्यथा मजबूर होकर नागरिकों को सड़क पर आंदोलन करना पड़ेगा।                                                                      
आज आवश्यकता है कि हमारे शहर का प्रत्येक युवा नशे के विरुद्ध एकजुट होकर धर्मनगरी को नशा मुक्त बनाने का संकल्प ले। इस दौरान युवाओं का आक्रोश नारेबाजी के माध्यम से देखने को मिला जिसमें भारत माता की जय, वन्दे मातरम, जय श्रीराम के साथ-साथ “जो करेगा नशे पर चोट, जनता करेगी उसे वोट” जैसे नारों से धरना स्थल गूंज उठा।
निराहार सत्याग्रही विवेक कौशिक, प्रवीण शर्मा, हिमांशु राजपूत, तरुण चौधरी, अंकित शर्मा, राममोहन शर्मा के द्वारा निराहार रहकर सत्याग्रह को पूर्ण किया गया।
इस दौरान रामकुमार मिश्रा, दीपक गोनियाल, प्रवीन भारद्वाज, आकाश शर्मा, निखिल भारद्वाज, आशीष ठाकुर, दुर्गेश वर्मा, विकास प्रधान, सचिन गौतम, रजत त्रिपाठी, सतपाल दास, प्रशांत अभिषेक शर्मा आदि लोग उपस्थित थे
Previous Post Next Post