सिटी न्यूज़ | हिंदी......✍🏻

गाजियाबाद :- कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर भी युवाओं पर भारी पड़ रही है। 35 दिन में 243 युवा संक्रमित हो चुके हैं। दूसरी लहर में भी सबसे अधिक 18 हजार युवा संक्रमित हुए थे। संक्रमण से बचाव में सबसे सुरक्षित बुजुर्ग हैं। 35 दिन में सिर्फ 12 बुजुर्ग संक्रमित हुए हैं। इस बीच जिले में 630 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि भीड़ व लोगों के संपर्क में सबसे अधिक युवा वर्ग आता है, इसलिए वह संक्रमण की चपेट में आ जाते हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि इस बार जो भी लोग संक्रमित हो रहे हैं, वह घर पर ही स्वस्थ हो रहे हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन संक्रमण से बचाव के लिए सजग रहना जरूरी है।

दो दिन में टूटा जून का रिकॉर्ड
मंगलवार को जिले में कोरोना के 182 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही जून 2021 का रिकॉर्ड भी टूट गया है। जून में 171730 लोगों की जांच के बाद पूरे महीने में कोरोना के 324 केस मिले थे, लेकिन नए साल के पहले महीने के चार दिनों में 15819 लोगों की जांच करने पर 405 कोरोना के केस मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग अब मान चुका है कि कोरोना की तीसरी लहर जिले में शुरू हो गई है। आने वाले दिनों में रोज कोरोना के नए मरीजों की संख्या 500 का आंकड़ा पार करने की संभावना व्यक्त की जा रही है। जनवरी में सिर्फ दो दिन में संक्रमण दर 2.56 फीसदी हो गई है। 24 घंटे में संक्रमण दर 3.64 फीसदी है। इस समय 453 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। इलाज के बाद 11लोग स्वस्थ हुए हैं।

घर से काम करें, दोस्तों से भी बनाएं दूरी
आईएमए के प्रवक्ता डॉ. नवनीत वर्मा का कहना है कि जिस तरह तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है, जल्द ही हर तीसरा व्यक्ति संक्रमित हो जाएगा। इससे बचाव का तरीका है कि अंजान से दूरी बनाना तो जरूरी है, लेकिन यार दोस्तों के साथ भी महफिल जमाने से बचें। इसका सिर्फ एक इलाज है सोशल डिस्टेंसिंग से ही इसकी चेन टूटती है। कार्य स्थल पर भी लोगों को दूरी बनानी चाहिए। बेहतर होगा कि लोग वर्क फ्रॉम होम करें।
Previous Post Next Post