रिपोर्ट :- विकास शर्मा

गाज़ियाबाद :- वन कर्मियों द्वारा नियम विरुद्ध उत्तराखंड वन प्रशासन द्वारा चुनाव ड्यूटी पर लगे हुए वन कर्मियों का स्थानांतरण करने पर कड़ीआपत्ति जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।  उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों को अन्यत्र स्थानांतरित करने के आदेश जारी कर प्रताडि़त किया जा रहा है।                                                                             
उत्तराखंड अधिकारी-कर्मचारी-शिक्षक समन्वय समिति के सचिव संयोजक पूर्णानंद नौटियाल ने बताया कि शनिवार को यमुना कालोनी स्थित गंगा भवन में बैठक आयोजित की गई। जिसमें वन विभाग में की जा रही मनमानी की निंदा की गई। उन्होंने कहा कि हरिद्वार वन प्रभाग में तैनात प्रधान सहायक शेखर चंद्र जोशी को निर्वाचन आयोग की ओर से बीते 31 दिसंबर को हरिद्वार में ही चुनाव ड्यूटी में तैनात कर दिया गया।

चुनाव ड्यूटी लगने के उपरांत हरिद्वार में रिटर्निंग आफिसर के अधीन ड्यूटी दे रहे हैं। जबकि बीती पांच जनवरी को मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल सुशांत कुमार पटनायक की ओर से शेखर जोशी का हरिद्वार वन प्रभाग से अलकनंदा भूमि संरक्षण वन प्रभाग गोपेश्वर में स्थानांतरण के आदेश जारी किए गए। कहा तबादला सत्र शून्य होने और चुनाव प्रक्रिया गतिमान होने के कारण यह स्थानांतरण अमान्य है। 
उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि वन विभाग के अधिकारियों पर प्रदेश के नियम-कानून लागू नहीं होते। जिससे वह मुख्य सचिव के पत्र को भी नजरअंदाज कर मनमाने आदेश जारी कर रहे हैं। वन कर्मियों ने स्थानांतरण आदेश को रद्द कर विभाग के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। बैठक में हरीश चंद्र नौटियाल, अरुण पांडेय, सुनील दत्त कोठारी, पंचम सिंह बिष्ट, संदीप कुमार मौर्य, दीप चंद्र बुड़लाकोटी, चौधरी ओमवीर सिंह, निशंक सिरोही आदि उपस्थित थे।
Previous Post Next Post