रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पंजी० द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें राष्ट्रीय प्रवक्ता पं० विनीत कांत पाराशर ने सभी पत्रकारों का अभिवादन किया। पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में उत्तरप्रदेश सहित 5 राज्यों में चुनाव का बिगुल बज चुका है, जिसके अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को मतदान होना है। ऐसी स्थिति में सभी राजनैतिक दल अपने उम्मीदवार तय करने में लगे है। इस संबंध में आपके माध्यम से सभी पार्टियों को अपनी भावनाओं से अवगत कराना चाहते हैं।

पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष पं० बी. डी. शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण एक जाति नहीं है अपितु एक संस्था है तथा ब्राह्मण हमेशा समाज को दिशा देने का काम करता रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव 2017 में पश्चिमी उत्तरप्रदेश में ब्राह्मण समाज को अन्य जातियों की तुलना में किसी भी पार्टी ने उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला। उदाहरणार्थ भारतीय जनता पार्टी ने भी पश्चिमी उत्तरप्रदेश में मात्र 4 ब्राह्मणों को ही टिकट दिया, जिसमें से 3 को विजयी प्राप्त हुई तथा जनपद गाजियाबाद की ही साहिबाबाद विधानसभा से सुनील शर्मा पूरे हिन्दुस्थान में सार्वाधिक वोटों से जीतने वाले विधायक चुने गये ।

"राष्ट्रीय महामंत्री शिवमोहन भारद्वाज ने कहा कि अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा पश्चिमी उत्तरप्रदेश में ब्राह्मण समाज की भागीदारी बढ़ाने की मांग करती है। पश्चिमी उत्तरप्रदेश में 18 प्रतिशत से अधिक ब्राह्मण है, अतः उसी अनुपात में वर्तमान विधायकों के साथ और अधिक टिकट दिये जाने की मांग करती है तथा हमारे स्थापित नेताओं के साथ राजनैतिक छेडछाड की गई तो ब्राह्मण समाज इसे स्वीकार नहीं करेगा।

राष्ट्रीय प्रवक्ता विनीत कांत पाराशर ने कहा कि वर्तमान में सभी पार्टी ब्राह्मण समाज को लुभाने का प्रयास कर रही है। बाह्मण समाज ने भी तय कर लिया है जो पार्टी ब्राह्मणों एवं हिन्दुओं के हितों का ध्यान करेगा, राजनीति में समाज का उचित प्रतिनिधित्व देगा एवं राष्ट्रवाद की बात करेगा तथा सबका विकास, सबका साथ की नीति पर कार्य करेगा उसी पार्टी को अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा सहयोग करेगी।

इस मौके पर प्रमोद हितैषी राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, बाबूराम शर्मा राष्ट्रीय संगठन मंत्री, हुक्मचंद शर्मा राष्ट्रीय सह-कोषाध्यक्ष, रविदत्त शर्मा राष्ट्रीय प्रचार सचिव, नीरज कौशिक जिला कार्यकारी अध्यक्ष, एस. पी. शर्मा, रामेश्वर दयाल शर्मा, शैकी पंडित अध्यक्ष पतला, गौरव शर्मा, राधेश्याम शर्मा अध्यक्ष विधानसभा मुरादनगर, विनय वत्स अध्यक्ष मोदीनगर देहात, मनोज शर्मा, विशाल शर्मा नगर अध्यक्ष, मुरादनगर, विक्रमदत्त शर्मा आदि मौजूद रहें। जिला अध्यक्ष प्रशान्त राज भी उपस्थित रहे ।
Previous Post Next Post