सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- लंबे समय तक इंतजार के बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद वीके सिंह और राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर इलेक्ट्रिक बसों को रवाना कर दिया। हालांकि इनमें सफर करने के लिए लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। बसों की संख्या कम होने और इन पर कंडक्टरों की तैनाती की प्रक्रिया पूरी न होने की वजह से बुधवार को इन्हें निर्धारित रूटों पर नहीं उतारा जाएगा।

गाजियाबाद सिटी में 10 रूटों पर 100 इलेक्ट्रिक बसों के संचालन की घोषणा की गई थी। अकबरपुर-बहरामपुर में इन बसों के लिए डिपो और चार्जिंग स्टेशन बनकर तैयार हो गया है। इसके बाद पहले चरण में सिर्फ 50 बसें चलाने का निर्णय लिया गया, बाद में इसे भी घटाकर 15 कर दिया गया था। अब मंगलवार को सिर्फ 5 बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रोडवेज के रीजनल प्रबंधक एके सिंह का कहना है कि जल्द ही गाजियाबाद को और बसें मिल जाएंगी। कहा कि जैसे-जैसे बसें मिलती जाएंगी, उन्हें रूटों पर उतार दिया जाएगा। अप्रैल तक शहर में 50 बसों को चलाने का लक्ष्य है। इनके लिए रूट भी निर्धारित कर लिए गए हैं।

पहले दिन शहर में घूमीं बसें
नेहरू नगर स्थित नगर निगम के ऑडिटोरियम परिसर से हरी झंडी दिखाकर की गई पांच इलेक्ट्रिक बसों रवाना किया गया। यह बस पुराना बस अड्डे पहुंचीं और यहां से हापुड़ चुंगी, एएलटी समेत अलग-अलग रूटों पर गईं। हालांकि रवाना करने के बाद इन्हें सवारियां नहीं मिलीं, लेकिन सजी-धजी लो-फ्लोर बसें लोगों के लिए चर्चा का विषय रहीं।

पहले चरण में इन चार रूटों पर चलेंगी बसें
रूट का नाम
1. आनंद विहार से मुरादनगर तक वाया मोहननगर
2. आनंद विहार से एएलटी वाया मोहननगर
3. दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम वाया मोहननगर
4. टीला मोड़ से नया बस अड्डा वाया भोपुरा
Previous Post Next Post