रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- विधानसभा चुनाव में जहां वर्तमान भाजपा प्रत्याशी को कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा बराबर टक्कर दी जा रही है। वहीं भाजपा समर्थकों द्वारा एक के बाद एक शहर में बरामद शराब से चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ता इन मुद्दों के आधार पर समीकरण बदलने का प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं।                                     

हरिद्वार में भाजपा द्वारा साल में दो हजार अट्ठारह में हरिद्वार में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण अभियान के चलते बड़े पैमाने पर कनखल व लक्सर रोड पर दुकानों को तोड़ा गया था। जिसका सबसे ज्यादा असर कनखल क्षेत्र के दुकानदारों और व्यापारियों को हुआ था। कनखल क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा आज भी इस मुद्दे पर बहस जारी है कि अतिक्रमण के समय भाजपा विधायक व कार्यकर्ता कहां थे जब व्यापारियों की दुकानों को तोड़ा जा रहा था। 

वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ता वह क्षेत्र के महापौर अनीता शर्मा के प्रतिनिधि अशोक शर्मा द्वारा इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही रोडवेज अड्डे को ज्वालापुर शिफ्टिंग के मुद्दे को लेकर भी व्यापारियों की सहानुभूति से चुनाव समीकरण बदलने की जुगत में लगे हुए हैं। भाजपा के इन मुद्दों से नाराज चल रहे व्यापारियों को कांग्रेसअपने पक्ष मे लेकर  इस बार साल के 2018 का हिसाब किताब  चुकता करने की तैयारी में है।
Previous Post Next Post