रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- इस्कॉन मंदिर मे शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस वर्ष भी फेस्टिवल कमेटी के द्वारा भव्य रथयात्रा महोत्सव 13 फरवरी दिन रविवार को सुबह 10 बजे से नवयुग मार्केट में प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए इस्कॉन मंदिर पर रात्रि 8 बजे विश्राम लेगी। 

रथ यात्रा का मार्ग हर वर्ष की भांति नवयुग मार्केट से शुरू होकर मीनामल की धर्मशाला हापुड रोड गुरुद्वारा ठाकुरद्वारा मोड़ दिल्ली गेट चौपला मंदिर चौक डासना गेट जटवाड़ा मालीवाडा बसंत चौक से नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल के सामने राधा कुंज चौक होली चाइल्ड नासिक पुर फाटक से मिलन बैक हाल कविनगर रामलीला मैदान से इंग्राम स्कूल होते हुए इस्कॉन मंदिर पर विश्राम लेगी। 

रथ यात्रा का शुभारंभ महंत नारायण गिरी मेयर आशा शर्मा शहर विधायक अतुल गर्ग अजीत पाल त्यागी राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल आदि गणमान्य लोग रथ के आगे नारियल फोड़कर सोने की झाड़ू लगाकर शुभारंभ करेंगे यात्रा में गौर मणि देवी अपने ग्रुप के साथ ट्रोले पर भगवान का भजन करेंगे वृंदावन से आए देश विदेश के भक्त यात्रा में भजनों पर नृत्य और भजन भी करेंगे रथयात्रा के आगे सुंदर रंगोली की जाएगी रथ को विदेशी फूलों से सजाया जाएगा।

रथ के पीछे खिचड़ी प्रसाद का वितरण पूरी यात्रा में होगा भगवान को रथ यात्रा के प्रारंभ में 108 भोग लगाए जाएंगे मालीवाडा चौक पर क्रेन के द्वारा छप्पन भोग भी लगाया जाएगा समापन पर भक्तों के लिए भोजन प्रसादम की भी व्यवस्था की गई है प्रेस वार्ता में आदिकर्ता दास मंदिर कमेटी गौरव गर्ग चेयरमैन इसकान फेस्टिवल कमेटी सुरेश्वर दास मनीष अग्रवाल भुवन शर्मा सौरभ जायसवाल रितेश भटनागर आदि प्रमुख पदाधिकारी गण उपस्थित रहे
Previous Post Next Post