रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- सुभाष युवा मोर्चा के तत्वाधान में खेले जा रहे 29 शहीद भगत सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट में आज टीपीजी एकेडमी ने दिवान क्रिकेट एकेडमी को 53 रनों से हराकर स्व. दीवान हीरालाल चोपड़ा रनिंग ट्रॉफी पर कब्जा किया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि दिवेश गोयल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और शहीद ए आजम भगत सिंह जी के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारंभ किया और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा की शहीद भगत सिंह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारत माता की आजादी के लिए अपना सर्वस्व निछावर कर दिया। देश के युवाओं को उनसे प्रेरणा लेकर भारत को मजबूत राष्ट्र बनाना चाहिए।  पुरस्कार वितरण समारोह में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश चंद्र यादव ने कहा लाखों-करोड़ों नौजवानों ने भारत माता को आजाद कराने के लिए अपना बलिदान दिया तब जाकर हमें यह स्वतंत्रता प्राप्त हुई है। 

अतः खिलाड़ियों को उनके संघर्ष और बलिदान को ध्यान में रखकर अपने खेल के साथ-साथ भारत माता की सेवा में भी लगना चाहिए। पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी (सुभाष पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव जी ने कहा शहीदों क्रांतिकारियों के नाम पर प्रतियोगिताएं करना उनके संघर्षों को आगे ले जाना और आम जनता को शहीदों क्रांतिकारियों के संघर्ष से अवगत कराना सुभाष पार्टी का कार्य है और निरंतर वह इस कार्य में लगी रहेगी और युवाओं से अपेक्षा है कि वह भी अपने शहीदों क्रांतिकारियों को हमेशा श्रद्धा के साथ नमन करते रहेंगे और प्रेरणा लेते रहेंगे। 

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए तहसील बार एसोसिएशन के सचिव के बी सिंह ने कहा खिलाड़ियों को पूरी लगन के साथ मेहनत करनी चाहिए और शहीदों क्रांतिकारियों के नाम पर हो रही प्रतियोगिता से प्रेरणा लेकर अपने जीवन को हर संघर्ष के लिए तैयार रखना चाहिए । 
पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन करते हुए सुभाष युवा मोर्चा के संयोजक सत्येंद्र यादव ने कहा कि हमारा संगठन पिछले 32 वर्षों से शहीदों क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर अनेक प्रकार के कार्यक्रम प्रतियोगिताएं खेल प्रतियोगिताएं कराता आ रहा है, उसी कड़ी में निरंतर यह 29 वां शहीद भगत सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट है जो उत्तर भारत के प्रमुख टूर्नामेंटों में से एक है हमारा प्रयास रहेगा कि हम इस टूर्नामेंट के द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए भारत के अंदर छिपी प्रतिभाओं को निखार सकें।
 
पुरस्कार वितरण समारोह में विजेता टी पी जी एकेडमी को स्वर्गीय दीवान हीरालाल चोपड़ा रनिंग ट्रॉफी व उपविजेता दीवान क्रिकेट एकेडमी को उप विजेता ट्रॉफी प्रदान की गई। इसके अलावा मैन ऑफ दी सीरिज   दीवान क्रिकेट एकेडमी के रवि शर्मा को प्रदान की गई, टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टीपीजी एकेडमी के सिद्धार्थ गौस्वामी को पुरस्कृत किया गया, टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज टी पी जी के कृष्ण सिंह को भी पुरस्कृत किया गया, फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच टीपीजी एकाडमी के अर्ष मिश्रा को भी पुरस्कृत किया गया ।इसके अतिरिक्त दोनों टीम के सभी खिलाड़ियों को ट्रैक सूट देकर पुरस्कृत किया गया
 समापन समारोह में मुख्य रूप से दीपक वर्मा राजीव गौतम मनोज हो दिया गणेश दीक्षित अनिल सिन्हा गौरव सूर्यवंशी तेजस भारद्वाज रवि राणा केवी सिंह अशोक वर्मा आदि आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post