सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों का अंतिम चरण 7 मार्च को है। इसके उपरांत 10 मार्च को मतगणना होगी। गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों पर हुए मतदान की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुट गया है। गोविंदपुरम स्थित स्ट्रांग रूम परिसर में ही मतगणना होगी, इसके लिए अधिकारी मतगणना हॉल को अपडेट करने में जुट गए हैं। मतगणना सीसीटीवी की जद में 2 हॉल में कराई जाएगी।
साहिबाबाद विधानसभा को छोड़कर बाकी विधानसभा क्षेत्र की वोटिंग के लिए 14-14 टेबल लगाई जाएंगी। सिर्फ साहिबाबाद की गिनती के लिए 28 टेबल लगाई जाएंगी ऐसे में हर टेबल पर वीडियोग्राफी के अलावा मतगणना स्थल के अन्दर व बाहरी परिसर में भी सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा हर मतगणना हॉल के सामने बैनर लगाए जा रहे हैं ताकि हर विधानसभा क्षेत्र के एजेंट उसी क्रम से वहां मौजूद रहे सकें। मतगणना स्थल पर बेरिकेट्स भी लगाए जा रहे हैं ताकि मतगणना कर्मियों के अलावा अन्य कोई अन्दर प्रवेश न कर सकें।
प्रत्याशियों के एजेंट भी एक निर्धारित दूरी पर ही मौजूद रह सकेंगे। ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम से पूरी निगरानी में निकालकर सीधे मतगणना स्थल पर लाई जाएंगी। सुबह 7 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। हर टेबल पर 3 कर्मचारी सहित एक माइक्रो आजवर तैनात रहेगा।
Previous Post Next Post