रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- थाना सिहानी गेट इलाके के नेहरू नगर में रहने वाले एक बिल्डर के  घर में महिला और बच्ची को गन प्वाइंट पर लेकर दिनदहाड़े हुई लाखों की लूट का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक महिला समेत कुल 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इनके कब्जे से कुछ लूटी हुई रकम और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि बीते 22 फरवरी को सिहानी गेट थाना के नेहरू नगर में रहने वाले एक बिल्डर गुलाब सिंह नाम के शख्स के घर बदमाशों ने दिनदहाड़े करीब ₹4 लाख की नकदी और 20 तोले सोने की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस लूट का खुलासा करने के लिए पुलिस की विशेष टीम का गठन किया गया था और पुलिस अपने सूत्रों के मुताबिक इन बदमाशों तक जा पहुंची। पुलिस ने इस लूट को अंजाम देने वाले रवि दत्त पुत्र राज, विशाल पुत्र बालकिशन के अलावा सुचारिता और ज्योति पुत्री राज सिंह नाम की महिला समेत कुल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि इन लोगों ने कोरियर के बहाने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावा बदमाशों से की गई पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि  ज्योति गुलाब सिंह के घर पर पहले से ही किराए पर रह रही थी। जिसने वादी के घर में हुए प्रोग्राम पर ज्वैलरी देखकर इस लूट की घटना को अंजाम देने की योजना बनाई। जिसके बाद सुचारिता ने रवि दत्त और विशाल से मुलाकात कर लूट की योजना बनाई जिसके तहत इन तीनों ने 22 फरवरी को दिनदहाड़े इस लूट की घटना को अंजाम दिया।

बताते चलें इस घटना में एक 6 माह की बच्ची को गन पॉइंट पर भी लिया गया था।गिरफ्तार अभियुक्तों में से रविदत्त और सुचरिता उर्फ ज्योति बहन भाई हैं और गिरफ्तार तीनों अभियुक्त हरियाणा के रोहतक जिला के रहने वाले हैं। इस पूरे घटनाक्रम में अभी 3 लोगों का नाम सामने आया है जो अभी फरार हैं। जिनकी तलाश जारी है उनकी गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस अन्य जगह छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों से 29 हजार नगद दो तमंचे बरामद किए गए हैं।साथ ही अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि इन्होंने लूटी गई ज्वेलरी को मुथूट फाइनेंस में गिरवी रख दिया था।जिसके लिए पुलिस  मुथूट फाइनेंस से संपर्क कर उस ज्वैलरी को भी वादी परिवार को वापस लौटाने का प्रयास कर रही है।
Previous Post Next Post