सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- छात्राओं के आत्मनिर्भर बनाने के उददेश्य से सुंदरदीप कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेंट की ओर से इंटरनेशनल वूमेन डे पर कुकरी एवं बेकरी कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में श्री गुरूनानक कन्या इंटर कॉलेज की सैकडों छात्राओं ने भाग लिया। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ रजनीश शुक्ला व उनकी टीम ने छात्राओं को कुकीज व फ्रूट केक्स बनाना सिखाया। 

डॉ रजनीश शुक्ला ने कहा कि छात्राएं आत्मनिर्भर हों और अपना खुद का रोजगार शुरू कर सकें, इसके लिए ही इंटरनेशनल वूमेन डे से कुकरी एवं बेकरी कार्यशाला की शुरूआत की गई है। आगे भी कार्यशालाओं का आयोजन कर अलग-अलग कॉलेजों की छात्राओं को बुलाकर उन्हें कुकीज व फ्रूट केक्स बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

कार्यशाला के संयोजक अखिलेश वर्मा ने बताया कि कोरोना के कारण दो वर्ष में बडी संख्या में लोगों ने रोजगार खोया है। ऐसे में छात्राएं आत्म निर्भर होंगी तो उनके अभिभावकों को बहुत सहयोग मिलेगा। होटल इण्डस्ट्रीज बहुत बड़ी इण्डस्ट्री है। इसमेंरोजगार मिलना आसान है और अच्छे वेतन के साथ अन्य बहुत सी सुविधाएं भी मिलती हैं। सुंदरदीप ग्रुप के चेयरमैन महेंद्र अग्रवाल, वाईस चेयरमैन अखिल अग्रवाल व शैक्षणिक अध्यक्ष डॉ राकेश शर्मा ने सभी टीचरों व छात्राओं का धन्यवाद किया।
Previous Post Next Post