सिटी न्यूज | हिंदी.....

गाजियाबाद :- आजादी का अमृत महोत्सव उपलक्ष्य में नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल में स्पेशल ओलंपिक भारत और भारत सरकार द्वारा दिव्यांगों के लिए नेशनल हेल्थ फेस्ट फॉर दिव्यांग वी केयर रिटर्न टू प्ले इन्क्लूसिव रिवोल्यूशन का आयोजन किया गया। स्पेशल ओलंपिक भारत की चेयरमैन मल्लिका नड्डा की अध्यक्षता में यह कार्यक्रम गाजियाबाद समेत प्रदेश के सभी 75 जिलों में किया गया जिसमें 75000 दिव्यांगों को पंजीकृत किया गया।
नरेंद्र मोहन हॉस्पिटल के डायरेक्टर विनय मोहन ने बताया कि हेल्थ स्क्रीनिंग के अंर्तगत दांतों की जांच, हड्डियों की जांच, मौखिक स्वास्थ, पोषण जांच , फिटनेस जांच के साथ यूडीआईडी कार्ड के लिए अस्पताल परिसर में अलग-अलग कैंप लगाए गए। स्पेशल ओलंपिक भारत के जोनल कोऑर्डिनेटर उत इंद्रपाल सिंह और प्रोग्राम मैनेजर शेफाली गुप्ता ने बताया कि स्पेशल ओलंपिक भारत ने 7 अप्रैल को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का कीर्तिमान भी हासिल किया।
इसमें 75 जिलों में एक मिनट में एक साथ 75000 एथलीट्स ने रनिंग और जंपिंग की। इस आयोजन के बाद भारत सरकार तय करेगी कि जिला स्तर पर दिव्यांगों के लिए एक ट्रेनिंग सेंटर कहां बनाया जाये, जहां दिव्यांगों को खेलकूद की  ट्रेनिंग दी जा सके। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य अतिथि राज्यसभा सदस्य डॉ अनिल अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि सीडीओ अस्मिता लाल, हॉस्पिटल के एमडी डॉ अरुण कुमार, विदुषी उपाध्याय व बीजेपी नेता पंकज त्यागी थे।
Previous Post Next Post