◼️जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित समारोह में हुआ साइकिलों का वितरण 


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- शहर की सरकारी स्कूलों की 305 बालिकाओं की आंखों में सोमवार को उस समय उज्जवल भविष्य के सपने तैरने लगे जब विजय नगर के जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में में आयोजित समारोह उन्हें साइकिल मिली। साइकिलों का वितरण रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 द्वारा किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि स्थानीय सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह ने 305 बालिकाओं को साइकिलों का वितरण किया। इस अवसर पर जनरल वी के सिंह ने कहा कि कोई भी व्यक्ति या संस्था अपने कार्यो से ही जाना जाता है और रोटरी ने अपने सेवा कार्यो से ही पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई है।
रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 द्वारा वैसे तो आए दिन ही ना जाने कितने सेवा कार्य किए जा रहे हैं, मगर 305 बालिकाओं को निशुल्क साइकिल दिया जाना ऐसा कार्य है, जो हमेशा याद रहेगा। जिन बालिकाओं को ये साइकिलंे मिली हैं, उन्हें अपने स्कूल तक जाने के लिए रोजाना कितनी दिक्कतों का सामना करना पडता था। साइकिल मिल जाने से अब उनकी सारी दिक्कतें खत्म हो जाएंगी और ये साइकिलें उनके भविष्य को संवारने का काम करेगी क्योंकि स्कूल आने-जाने में उनका जो समय बचेगा, उसका इस्तेमाल वे अपनी पढाई में कर सकेगी, जिससे उनका भविष्य संवरने में मदद मिलेगी। रोटरी के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अशोक अग्रवाल ने बताया कि वे सोनीपत में एक गांव में एक कार्यक्रम में गए थे। वहां 21 बालिकाओं को साइकिलें दी गई तो उनके चेहरों पर जो खुशी छाई, उसने ही उन्हें इस बात के लिए प्रेरणा दी कि ऐसी बालिकाएं जिन्हें स्कूल जाने में दिक्कत आती है, उन्हें साइकिल दी जाएं।
इस कार्य में रोटरी के सभी क्लबों ने पूरा साथ दिया और उनका सह सपना सोमवार को जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में आयोजित समारोह से पूरा हो गया जिसमें सरकारी स्कूलों में पढने वाली 305 बालिकाओं को निशुल्क साइकिलों का वितरण किया गया। विशिष्ट अतिथि एडीएम सिटी विनय कुमार, एसडीएम लोनी नितिन चक्रवर्ती व डीआईओएस प्रदीप कुमार द्विवेदी ने कहा कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3012 का यह कार्य ऐसा है, जो अन्स संस्थाओं व लोगों को भी समाज सेवा के लिए प्रेरित करेगा।  रोटरी के डिस्ट्रिक्ट ट्रेनर जे के गौड ने बताया कि बालिका सशक्तिकरण योजना के तहत गाजियाबादए नोएडाए ग्रेटर नोएडा, दनकौर, हापुड़, मोदीनगर, लोनी व हरियाणा के सोनीपत की 2175 बालिकाओं को साइकिल वितरण के लिए चिहिंत किया गया है। 

इनमें से 305 बालिकाओं को सोमवार को जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित समारोह में साइकिलों का वितरण कर दिया गया। अन्य बालिकाओं को भी जल्द ही साइकिलों का वितरण कर दिया जाएगा। समारोह का संचालन सचिन वत्स व रवि बाली ने किया। सरदार जोगेंद्र सिंह, धीरज भार्गव, डिस्ट्रिक्ट रोटरी फाउंडेशन कमिटी चेयरमैन शरत जैन,  रोहित दुबे, प्रोजेक्ट कमेटी चेयर के अध्यक्ष संजय सिंघानिया, हीरो साइकिल लिमिटेड के जनरल मैनेजर मार्केटिंग नारायण, शशांक अग्रवाल, तृप्ति गुप्ता आदि भी मौजूद रहे।
Previous Post Next Post