सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- भारतीय कला एवं संस्कृति के प्रचार एवं प्रसार के लिए समर्पित पैराडाइस क्लब द्वारा भारतीय संस्कृति के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए लिटिल इंडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्लब की पदाधिकारियों ने विभिन्न राज्यों के लोकनृत्य प्रस्तुत किए। कार्यक्रम संयोजक ऐश्वर्या वशिष्ठ के नेतृत्व में क्लब की पदाधिकारियों ने भारत के विभिन्न राज्यों की वेशभूषा धारण कर उनके लोकगीतों पर नृत्य प्रस्तुत किये।
सभी से उनके द्वारा प्रस्तुत राज्य के बारे में प्रश्न भी पूछे गए। क्लब की संस्थापक मेघना बंसल ने बताया कि नूतन ने बंगाली गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया तो अर्चना ने दिल्ली की झांकी का प्रदर्शन किया। बबीता ने गुजराती साड़ी पहनकर गरबा किया। अनीता निवेटिआ ने राजस्थानी व ममता ने हरियाणावी नृत्य कर सबको ताली बजाने पर मजबूर किया।
अम्बिका ने उत्तर प्रदेश के शहर मथुरा में श्रीकृष्ण-राधा के प्रेम को नृत्य द्वारा दर्शाया। उन्नति गोयल ने केरला,  रेनू अग्रवाल ने पंजाबी गिददा और भांगडा कर सबको नाचने पर मजबूर कर दिया। सीमा शर्मा ने बिहार के गीत पर ठुमके लगाते हुए हमें वहां का मूख्य व्यंजन लिट्टी चोखा के बारे मे बताया तो अलका गुप्ता ने अपने नृत्य कश्मीर की हसीन वादियों की सैर कराई तो मीनाक्षी और मेघना ने गोवा के मस्त तरंग गीत पर नृत्य कर सबका मन मोह लिया।
Previous Post Next Post