रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- जिला कारागार हरिद्वार में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक अध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर जी के जन्मोत्सव के अवसर पर 5 दिवसीय योग एवं नशा मुक्ति शिविर का समापन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

इस अवसर पर 80 बंदियों ने बेसिक योग प्रशिक्षण प्राप्त किया एवं गुरूदेव के जन्मोत्सव के अवसर पर नशा छोड़ने का संकल्प लिया। आर्ट ऑफ लिविंग हरिद्वार के सीनियर फेकल्टी श्री तेजेन्द्र सिंह एवं श्री विमल जी योगा स्टेक्टर एवं मनीष बहुगुणा सयोजक इस अवसर पर उत्तराखण्ड के प्रख्यात फिजिशियन एवं डायबिटिज एसोशियेशन के अध्यक्ष डॉ० संजय शाह ने बंदियों को हेल्थ टिप्स दिये एवं Life Style Disorder से बचने का परामर्श दिया। 

डॉ० आर० के अग्रवाल ने Magnetic एवं Acupressure चिकित्सा पद्धति के बारे मे बंदियां को बताया एवं कई बंदियों की शारारिक परेशानियों का मौके पर ही उपचार दिया। कारागार प्रशासन की तरफ से डॉ० आर० सी० गैरोला एवं विकास चन्द्रा प्रभारी जेलर ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस अवसर पर उधोगपति श्री यश ननकानी एवं सीमा ननकानी, ख्याति ननकानी, शालिनि शर्मा उपस्थित रहें। गुरुदेव श्री श्री रविशंकर जी के जन्मोत्सव को कारागार में धूम-धाम से मनाया गया। बंदियों के द्वारा संगीतमय वातावरण में भजन नृत्य के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किये गये। समापन के अवसर पर बंदियों एवं उपस्थित जनसमुह को प्रसाद वितरण किया गया।
Previous Post Next Post