◼️श्रद्धांजलि सभा में बोलते हुए फूटकर रो पड़े स्कूली साथी


सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- रविवार को आरडीसी स्थित कृष्णा सागर होटल में इरिपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व गाजियाबाद में आधा दर्जन के करीब रेलवे पुल बनाने वाली ‘बीएम कंस्ट्रक्शन कंपनी’ के पूर्व एमडी स्व. बालकिशन शर्मा को उनकी पहली पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन राजकीय पॉलिटेक्निक एलुमनाई एसोसिएशन ने किया था।

वरिष्ठ पत्रकार अजय औदीच्य और पॉलिटेक्निक के पूर्व छात्र राकेश त्यागी के संचालन में सम्पन्न हुई श्रद्धांजलि सभा में मुख्य वक्ता थे गुरू जी के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व शिक्षक आरएस यादव, कसाना बिल्डर्स के एमडी कुशलपाल सिंह कसाना, अधिवक्ता अशोक यादव, एलुमनाई एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी संदीप त्यागी, संजय भारती, हरीश भाटी, अरविंद कुमार, के.एस.तिवारी, कावेन्दु गुप्ता, हरीश भार्गव, देवेन्द्र सिंह चौहान और रामगोपाल शर्मा। वक्ताओं ने बालकिशन शर्मा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके साथ बिताए दिनों की यादें साझा कीं और उनके संस्मरण सुनाते समय फफक-फफककर रो पड़े। 

उन्होंने कहा कि तरक्की की ऊंचाइयां हासिल करने के बाद भी बालकिशन शर्मा में तनिक भी गुरूर नहीं था। बल्कि हर किसी के दुख-दर्द में साथ खड़े होने का उनमें बेमिसाल जज्बा था। उनमें न केवल गजब की सांगठनिक क्षमता थी, बल्कि अपनों का हर तरह से साथ देने का हौसला भी था। समाजसेवा के लिये हर समय तत्पर रहने के साथ ही परिवार और सम्बंधियों के लिये पूरा समय देने को तैयार रहते थे। अपनी सांगठनिक क्षमता के बल पर ही उन्होंने रेलवे ठेकेदारों की राष्ट्रीव्यापी संस्था ‘इरिपा’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का गौरव हासिल किया। ठेकेदार हों या समाज में उनके सानिध्य में रहने वाला कोई दूसरा व्यक्ति, हर कोई बालकिशन शर्मा को अपना खास मानता था। हमेशा मुस्कराकर मिलना और सामने वाले की पूरी बात सुनने की उनमें गजब की क्षमता थी। 

श्रद्धांजलि सभा में स्व. बालकिशन शर्मा की धर्मपत्नी एडवोकेट अंजना शर्मा, उनके सुपुत्र अमन व सूर्यांश ने भी अपने उद्गार व्यक्त किये। स्व. श्री शर्मा के अधूरे कार्यों को पूरा करने का संकल्प लेते हुए उन्होंने उन तमाम लोगों का आभार जताया, जिन्होंने श्री बालकिशन शर्मा की मृत्यु के बाद परिवार को ढांढस बंधाया।
श्रद्धांजलि सभा के दौरान ही स्व. बालकिशन शर्मा के नाम से एक संस्था के गठन का निर्णय लिया गया, जो सामाजिक कार्यों को अंजाम देगी। यह संस्था कमजोर आयवर्ग के लोगों के हितों के लिये काम करेगी।
श्रद्धांजलि सभा में बी.डी. शर्मा, गजेन्द्र सिंह, नवीन कुमार भाटी, ओम प्रकाश, राहुल सिंह, गोविंद वर्मा, विजय निमेष, परमानंद विकल, राजेश शर्मा, कुलदीप त्यागी, नवनीत चौधरी, सौरभ शर्मा, नवीन शर्मा, कुलदीप सिंह, विजय शर्मा, अरुण सिंहानिया, देवेन्द्र गौतम, जयप्रकाश सिंह, कमल वर्मा, पंकज प्रजापति।
संजय पाल, देवेन्द्र कुमार, रामकुमार शर्मा, अनूप भारद्वाज, भगतराम, ब्रह्मसिंह और राजकीय पोलिटेक्निक के अन्य कई पूर्व छात्र मौजूद थे। सबने स्व. बालकिशन शर्मा के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी।
Previous Post Next Post