◼️तीन पुस्तकों का विमोचन एवं दो रचनाकारों का सम्मान भी होगा



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- महाकवि डॉ. कुंअर बेचैन की स्मृति में दो जुलाई को शाम 5 बजे से हिंदी भवन, लोहिया नगर में कवि सम्मेलन का आयोजन होगा। इस अवसर पर बेचैन साहब की दो पुस्तकों का लोकार्पण और उनकी स्मृति में दो रचनाकारों को सम्मानित भी किया जाएगा। 

महाकवि डॉ. कुँअर बेचैन फ़ाउंडेशन की तरफ से आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम को “प्यार के छींटे-1" नाम दिया गया है। फाउंडेशन की सचिव एवं डॉ. बेचैन की धर्मपत्नी संतोष कुंअर ने बताया कि कवि सम्मेलन की अध्यक्षता वीर रस के विश्वविख्यात कवि डाॅ हरिओम पंवार करेंगे। विजेंद्र सिंह परवाज़, डाॅ लक्ष्मीशंकर वाजपेयी, विनीत चौहान, डाॅ प्रवीण शुक्ल, डाॅ कीर्ति काले, बलराम श्रीवास्तव, शम्भूशिखर, राज कौशिक, डाॅ अल्पना सुहासिनी और बेचैन साहब की बेटी वंदना कुंअर रायज़ादा द्वारा काव्यपाठ किया जाएगा। 
 
फाउंडेशन के प्रवक्ता शरद रायजादा ने बताया कि डॉ कुंअर बेचैन की स्मृति में प्रत्येक वर्ष दो रचनाकारों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। इस साल का डॉ कुंअर बेचैन साहित्य ऋषि सम्मान मशहूर शायर विजेंद्र सिंह परवाज़ को और साहित्य मनीषी सम्मान डॉ प्रवीण शुक्ल को दिया जाएगा। इस अवसर पर डॉ कुंवर बेचैन की दो पुस्तकों "कह लो जो कहना है" और "मौत कुछ सोच कर तो आएगी" का लोकार्पण किया जाएगा। दुर्गेश अवस्थी की पुस्तक "अंतिम भूमिका" का लोकार्पण भी होगा। 

डॉ कुंअर बेचैन की बेटी वंदना कुंअर रायजादा ने बताया कि
दूधेश्वरनाथ मंदिर के श्रीमहंत नारायण गिरी और पावन चिंतन धारा आश्रम के संस्थापक आध्यात्मिक गुरू पवन सिन्हा का विशेष सानिध्य रहेगा। समारोह के मुख्य अतिथि सुप्रसिद्ध फिल्म अभिनेता यशपाल शर्मा होंगे। यूपी के मंत्री नरेंद्र कश्यप, राज्यसभा सदस्य अनिल अग्रवाल, शहर विधायक अतुल गर्ग, मेयर आशा शर्मा और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बलदेव राज शर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
Previous Post Next Post