रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- तीर्थ नगरी हरिद्वार में सीजन के दौरान जाम की समस्या अत्यंत गंभीर होती जा रही है वीकेंड पर लगने वाले जाम से तीर्थ नगरी के श्रद्धालु और व्यापारी वर्ग ने प्रशासन से स्थाई समाधान की मांग की है।हरिद्वार शहर में जाम की समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जाम से जहां एक तरफ बाहर से हरिद्वार आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर शहर के व्यापारी भी इससे प्रभावित हो रहे हैं। व्यापारियों का कहना है कि जाम ने उनका कारोबार पटरी से उतार दिया है। 

हरिद्वार में स्नान पर्व और वीकेंड पर तो जाम एक आम सी बात हो चुकी है। लेकिन अब स्नान पर्व के अलावा अन्य दिनों भी जाम की यह समस्या देखने को मिल रही है। बुधवार को चंडी चौक से रोड़ी बेलवाला को आने वाली सर्विस लेन पर वाहनों की लम्बी कतार देखने को मिली। वहीं शिवमूर्ति चौक से वाल्मीकि चौक को जाने वाले बाजार मार्ग पर भी जाम लगा हुआ था। स्थानीय जनता व व्यापारी वर्ग इस स्थान में फंसे जाम से ज्यादा परेशान थे। 

क्षेत्रीय व्यापारी अनुज, सुमित, अतुल, योगेश, मुकेश, अमित, राम प्रकाश राघव सभी का कहना है कि इस जाम का सीधा असर उनके कारोबार पर पड़ रहा है। व्यापारियों का कहना है कि अब तो हमें इस जाम की आदत सी पड़ गयी है। दिनभर दुकानों के बाहर लगे जाम के चलते काम धंधा चौपट हो गया है। उन्होंने प्रशासन से व्यवस्था सुधारने की मांग की है। व्यापारियों ने प्रशासन से शीघ्र ही इसका स्थाई समाधान निकालने की चेतावनी देते हुए मांग की है यदि हरिद्वार में जाम की स्थिति का यही हाल रहा तो आने वाले समय पर समस्त व्यापारी व स्थानीय जनता जाम के विरुद्ध आंदोलन चलाएगी।
Previous Post Next Post