रिपोर्ट :- वेद प्रकाश चौहान

हरिद्वार :- हरिद्वार में खाद्य सुरक्षा विभाग की साठगांठ से मिलावटी खाद्य पदार्थों का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। चार धाम यात्रा सीजन के चलते अधिकारी ए०सी में बैठ कर  आराम फरमा रहे हैं, दूध माफिया मिलावटी सेंथेटिक बने खाद्य पदार्थ हजारों में बेचकर लोगों व यात्रियों के जीवन से खिलवाड़ कर लाखों रुपए रिश्वत के रूप में खाद्य सुरक्षा अधिकारी इन खाद्य पदार्थ बेचने वालों से कमाईकर मालामाल होने की चर्चा यहां आम बात है। 

कई वर्षों से जमे खाद्य सुरक्षा के चिकित्सक व अधिकारी का सरकार भी कोई बालबाका तक नही कर पा रहे है, दूध की डेरियों पर खुले आम क्रीम निकालकर मिलावटी दूध बाजारों में बेचा जा रहा हैं। सूत्रों की माने तो प्रशासन को इन सब चीजों की जानकारी है, उसके बाद भी प्रशासन आंखें मूंद कर तमाशा देख रहा है, और प्रशासन किसी बड़े हादसे के इंतजार कर रहा है। 

आपको बताते चलें कि हाल ही में धर्म नगरी हरिद्वार में सिटी मजिस्ट्रेट द्वारा 1,2 डेरियो पर छापेमारी की गई थी, उसके बावजूद भी धड़ल्ले से हरिद्वार शहर में मिलावटी का खेल जोरों शोरों से चल रहा है, और इस पर प्रशासन पूरी तरह अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।
Previous Post Next Post