◼️गुलमोहर एन्क्लेव में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कराया योगाभ्यास



सिटी न्यूज़ | हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- महानगर के राकेश मार्ग स्थित गुलमोहर एन्क्लेव में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मानवता के लिए योग किया गया। सोसायटी में स्थित श्री शिव बालाजी धाम मन्दिर के सामने योगा टीचर आरती बंसल ने बड़ी संख्या में महिलाओं को योगाभ्यास कराया।
     
बता दें कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर गुलमोहर में मानवता के लिए योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित राजीव मिश्रा व समाजसेवी गुलमोहर निवासी संजय बंसल ने दीप प्रज्वलित करके किया। गुलमोहर निवासी योगा टीचर आरती बंसल ने श्री शिव बालाजी धाम मन्दिर के पास योग सिखाने का कार्यक्रम रखा। जिसमें सोसायटी  की दर्जनों महिलाएं शामिल हुईं। इस अवसर पर आरती ने योग के विभिन्न आसनों के बारे में बताते हुए उनका अभ्यास कराया। 

आरती बंसल ने बताया कि योग करने से मनुष्य अनेक असाध्य रोगों से भी राहत या सकता है। योग से तन तो स्वस्थ रहता ही है साथ ही मन-मस्तिष्क भी बेहतर होता है। आरती ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को प्रशिक्षित योगाचार्य या योगा टीचर की देखरेख में ही योगाभ्यास करना चाहिए जिससे मनुष्य के शरीर पर इसका प्रभाव अनुकूल ही पड़े। साथ ही उन्होंने सभी लोगों से सतत रूप से अपनी दिनचर्या में योग शामिल करने की अपील भी की।
Previous Post Next Post