◼️21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस मनाने में पैदा की रुकावट

◼️महिलाओं ने आरडब्लूए की मनमानी के विरोध में किया प्रदर्शन


सिटी न्यूज़ हिंदी.....✍🏻

गाजियाबाद :- 14 जून से 20 जून तक मनाये जाने वाले योग सप्ताह में जहां शासन प्रशासन सभी लोगों को योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित कर रहा है, वहीं दूसरी ओर गुलमोहर एन्क्लेव आरडब्लूए ने सोसायटी में होने वाली योग क्लास को मनाने ढंग से रोक दिया है। गुरुवार को सोसायटी में योगाभ्यास के लिए आईं महिलाओं को आरडब्लूए की इसी मनमानी के चलते बैंरग लौटना पड़ा। इसके साथ ही 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस मनाने में भी व्यवधान पैदा हो गया है।  शुक्रवार को आरडब्ल्यू के खिलाफ गुस्साई महिलाओं ने प्रदर्शन भी किया और सोसायटी के आरडब्लूए में एक शिकायती पत्र देकर योगा क्लास बन्द कराने का कारण भी पूछा है।
    
बता दें कि गुलमोहर एन्क्लेव निवासी आरती बंसल पिछले कई सालों से सोसायटी के कम्युनिटी हॉल में योगा क्लास चला रही हैं। आरडब्लूए से अनुमति लेने और उनकी नियम व शर्तों को पूरा करने के बाद ही आरती ने सोसायटी में योगा क्लास शुरू की थी। आरडब्लूए के नियमानुसार आरती कम्युनिटी हॉल की फीस के रूप में समय से 11 सौ रुपये की रसीद भी कटवा रही थीं। लेकिन 14 जून से शुरू हुए योग सप्ताह की शुरुआत में ही आरडब्लूए ने मनमाने ढंग से इन योगा क्लास को रुकवा दिया। जिससे योग सीखने वाली महिलाओं का पारा चढ़ गया और उन्होंने आरडब्लूए के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

वहीं योगाभ्यास करवा रही आरती बंसल ने भी प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित जिले के आलाधिकारियों को शिकायत भेजकर मामले से अवगत कराया है। उन्होंने आरडब्लूए से भी इसका कारण पूछा है और तत्काल कम्युनिटी हॉल खोलने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने कम्युनिटी हॉल न खोले जाने की स्थिति में आपातकालीन मीटिंग बुलाये जाने की माँग भी की है।
Previous Post Next Post