रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- शहर मे भीड़भाड़ के चलते लगने वाले जाम से निजात पाने हेतु पुलिस प्रशासन द्वारा शिव मूर्ति चौराहे से बैरिकेडिंग लगाकर शिव मूर्ति से हर की पौड़ी पर ऑटो चालकों पर प्रतिबंध लगाकर वन में प्लान लागू किया है।                                                                        
यात्रा सीजन में हरिद्वार शहर में बार-बार भीड़ के चलते शहर में तथा भीतर कई बार जाम लगने से स्थानीय व बाहर से आने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। चार धाम यात्रा सीजन में भी इस बार रिकॉर्ड तोड़ यात्रियों के आने से हरिद्वार नगरी में यातायात व्यवस्था पूर्णतया विफल हो गई थी। सीजन दौरान हाइवे और शहर के भीतर सड़कों पर जाम लगने से यात्री और स्थानीय जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिसके कारण स्थानीय व्यापारियों ने कई बार धरना प्रदर्शन देकर प्रशासन से इस समस्या से स्थाई समाधान की गुहार लगाई थी। 

बुधवार को पुलिस प्रशासन द्वारा शिव मूर्ति से भारी भीड़ के चलते ऑटो रिक्शा चालकों पर प्रतिबंध लगाते हुए प्रशासन द्वारा शिव मूर्ति से हर की पौड़ी की तरफ जाने वाली ट्रैफिक व्यवस्था को वन वे प्लान लागू कर दिया गया। इससे शहर मे ऑटो रिक्शा के कारण  लगने वाले जाम से कुछ हद तक जाम की समस्या से छुटकारा पाया जा सकेगा।
Previous Post Next Post