रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- आगामी 14 जुलाई को आरंभ होने वाले कांवड़ मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए होटल और धर्मशाला में बिना आईडी प्रूफ के कांवड़ यात्री नहीं ठहर पाएंगे। जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मेला सभागार में हुई व्यापार संगठनों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके साथ ही व्यापारियों के माल के आवागमन हेतु समस्या के निदान के लिए कार्य समय भी निर्धारित किया जाएगा।            

कांवड़ यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु होटल एसोसिएशन धर्मशाला तथा व्यापार मंडल पदाधिकारियों के साथ आगामी 14 से 27 जुलाई तक होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर जिलाधिकारी तथा एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत के द्वारा वार्ता की गई। वार्ता दौरान जिलाधिकारी ने सभी धर्मशाला और होटल तथा लाज स्वामियों को सीसी फुटेज कैमरा अपने संस्थानों में लगाने के दिशा निर्देश दिए। 

कावड़ियों के ठहरने हेतु आईडी प्रूफ का सत्यापन कर उन्हें ठहरने का उपलब्ध कराने की बात कहीं गई। होटलों तथा लाजस्वामियों तथा धर्मशाला के पदाधिकारियों को शहर के बीच समुचित पार्किंग व्यवस्था हेतु सुझाव आमंत्रित किए गए और किसी भी गड़बड़ी तथा संदिग्ध परिस्थिति में तुरंत पुलिस प्रशासन से संपर्क करने की हिदायत दी गई।
Previous Post Next Post