रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने हरिद्वार दौरे में कावड़ियों का स्वागत कर तथा संतों का आशीर्वाद ग्रहण किया।सावन मास में कांवड़ यात्रा अब अपनी चरम सीमा पर चल रही है।  तीर्थ नगरी में कांवड़ियों की तादाद निरंतर बढ़ती जा रही है। देवभूमि उत्तराखंड में कई राज्यों से श्रद्धालु प्रतिदिन लाखों की संख्या में कावड़िया भगवान भोलेनाथ व मां गंगा के दर्शनों वह गंगाजल लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

हरिद्वार दौरे में बुधवार को प्रदेश के  मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी ने डाम कोठी हरिद्वार के पास ओम पुल गंगा घाट पर कावड़ियों के पैर धो कर उनका स्वागत किया।इस दौरान उन्होंने साधु संतों का आशीर्वाद भी लिया। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी की इस अनूठी पहल का साधु संतों व कावड़ियों में अच्छा संदेश पहुंचा है। 

कावड़ियों में भी मुख्यमंत्री के इस तरह से स्वागत करने से प्रसन्नता जताई है मुख्यमंत्री जी ने कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के उद्देश्य से अधिकारियों को कांवड़ मेले में सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं तथा कांवरियों के साथ सौहार्द व्यवहार बनाकर कांवड़ यात्रा में कट्टरपंथियों द्वारा आतंकी गतिविधियों पर पहनी दृष्टि रखने के दिशा निर्देश दिए हैं।
Previous Post Next Post