आईएएस रानी नागर 


रिपोर्ट :- अजय रावत

गाजियाबाद :- नगर कोतवाली क्षेत्र की न्यू पंचवटी कॉलोनी निवासी आईएएस रानी नागर ने अपने भाई सचिन नागर पर सवार करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उनके भाई ने नेहरूनगर स्थित मकान का बैनामा अपने नाम करा लिया और उस मकान को किसी ओर को बेच दिया। अब तक उसने रुपये नहीं लौटाए हैं। मामले में आईएएस ने आयकर विभाग को पत्र लिखकर टैक्स न भरने पर कार्रवाई और एसएसपी से धोखाधड़ी करने व रुपये वापस ने देने के मामले में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है।

न्यू पंचवटी कालोनी निवासी रानी नागर हरियाणा कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। वर्तमान में हरियाणा सरकार में अतिरिक्त सचिव के पद पर कार्यरत हैं। रानी नागर ने शिकायत की है कि लालकुआं के राज कंपाउंड निवासी उनके भाई सचिन नागर ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। उसने 2013 में नेहरूनगर स्थित मकान की बैनामा अपने नाम करा लिया और जल्दी ही रुपये देने का वादा किया। आरोप है कि सचिन ने 2014 में उस मकान को 95 लाख रुपये में किसी और को बेच दिया और उन्हें रुपये नहीं दिए। सचिन ने 30 लाख रुपये अपने बैंक में ट्रांसफर कराए हैं। संपत्ति बेचने पर उसने टैक्स भी जमा नहीं किया। 

आईएएस रानी नागर ने आयकर विभाग के अधिकारी को भी पत्र लिखकर आयकर वसूली करने की मांग की है। साथ ही एसएसपी से ब्याज सहित सवा करोड़ रुपये वापस दिलाने और भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। एसएसपी का कहना है कि मामले में आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
Previous Post Next Post