रिपोर्ट :- अजय रावत

ग़ाज़ियाबाद :- गुरुद्वारा गुरुनानक सभा,जी ब्लॉक कविनगर में सरदार जसमेंन सिंह सेकेट्री, दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा निःशुल्क डिस्पेंसरी का उदघाटन रविवार को जी-56, कविनगर में किया गया। इस मौक़े पर बोलते हुए श्री सिंह ने कहा कि सिक्ख समाज का इतिहास सेवा और शहादतों से भरा इतिहास है जहाँ देश और धर्म की रक्षा के लिए गुरुओं ने शहादतें दी वहीं जब देश पर कोरोना जैसी आपदा आई तो भी सिक्ख पीड़ितों की सेवा करने में पीछे नहीं रहे। आशा है गुरुद्वारे की डिस्पेंसरी में नाम मात्र मूल्य पर लोग लाभ उठायेंगे। 

श्री सिंह ने कम मूल्य पर दवाओं की व्यवस्था कराने का भी आश्वासन दिया। मौलाना आज़ाद एजूकेशन फांउडेशन के उपाध्यक्ष सरदार एसपी सिंह ने कहा कि जसमेंन सिंह ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी के महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए इतनी कम उम्र में  अपनी सेवाओ व कार्यकुशलता के लिए अलग पहचान बनाई हुई  हैं। गुरुद्वारे के प्रधान सरदार रविन्द्र सिंह जॉली ने जसमेंन सिंह का स्वागत करते हुए सरोपा और प्रतीक चिन्ह भेंट किया। डाक्टर अनुज गौड़ प्रतिदिन अपनी सेवाएँ गुरुद्वारे में देंगे।
  
इस अवसर पर सरदार एस पी सिंह, इक़बाल सिंह सोढी, कुलवन्त सिंह, अजय चोपड़ा,धर्मेंद्र सिंह, सोहैल,रूपिंदर सिंह स्वीटी, एस सी ढींगरा, कवंलजीत सिक्का, कुलदीप सिंह, डा० विजय मिश्रा, रमेश धमीजा, देवेन्द्र सिंह, गुरमीत सिंह रिकी,दलजीत सिंह, जसप्रीत सिंह आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post