रिपोर्ट :- विकास शर्मा

हरिद्वार :- व्यापारियों ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध अभियान के खिलाफ हर की पौड़ी पर धरना प्रदर्शन किया। देशभर में सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उत्तराखंड में भी सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध है और इसका प्रयोग करने वाले लोगों पर चालान की कार्रवाई की जा रही है। इसी बीच हरिद्वार के व्यापारियों ने समस्याओं की सुनवाई नहीं किए जाने को लेकर प्रदर्शन किया।

व्यापारियों द्वारा आज शनिवार को सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ चल रहे प्रशासनिक अभियान के खिलाफ व्यापारियों ने हरकी पैड़ी पर धरना दिया। उनका कहना है कि प्रशासन इस मामले में उनकी समस्याओं की सुनवाई नहीं कर रहा है और एकतरफा कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने सरकार से सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादन को बैन करने की मांग की है।गौरतलब है कि हरिद्वार नगर निगम की टीम ने गुरुवार को हरकी पैड़ी और रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में प्लास्टिक कैन और पॉलीथिन के विरुद्ध अभियान चलाया। 

टीम ने करीब 500 किलोग्राम कैन और पॉलिथिन जब्त की। प्रतिबंध के बावजूद धर्मनगरी में प्लास्टिक कैन और पॉलीथिन की बिक्री और उपयोग जारी है। नगर निगम की टीम और प्रशासन की ओर से इसे जब्त करने और चालान की कार्रवाई की जा रही है। कांवड़ मेला नजदीक आने के चलते नगर निगम टीम ने अभियान तेज कर दिया है।
Previous Post Next Post