रिपोर्ट :- विकास शर्मा

उत्तराखंड :- हरिद्वार क्षेत्र में मेला भूमि व नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। शहर में अतिक्रमण से निजात पाने हेतु हरिद्वार प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान के तहत रोड़ी बेलवाला मैदान में प्रशासनिक टीम द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ गुरुवार को नगर निगम और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान अतिक्रमणकारियों का काफी सारा सामान जब्त किया गया।

हरिद्वार में 14 जुलाई से होने वाले कांवड़ मेले को संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा कमर कसते हुए शहर में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। कांवड़ मेले में आने वाली भीड़ के प्रबंधन में रोड़ी बेलवाला मैदान की भी अहम भूमिका रहती है। लेकिन रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में अतिक्रमण जिला प्रशासन के लिए सिर का दर्द बन चुका है। इस क्षेत्र में कई बार अतिक्रमण की कार्रवाई के बाद भी अतिक्रमणकारी फिर से अतिक्रमण कर लेते हैं। 

आज गुरुवार प्रशासनिक टीम द्वारा नगर आयुक्त दयानंद सरस्वती के नेतृत्व में नगर निगम और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से रोड़ी बेलवाला क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की जेसीबी ने जमकर कार्रवाई की। कार्रवाई का विरोध करने वालों का भी पुलिस और नगर निगम की टीम पर कोई असर देखने को नहीं मिला। इस दौरान सहायक नगर आयुक्त एमएल शाह, जेई नरेश सिंह के अतिरिक्त बहुत अधिक संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।
Previous Post Next Post