रिपोर्ट :- अजय रावत

गाज़ियाबाद :- हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस्कॉन मंदिर राजनगर द्वारा भव्य जन्माष्टमी महोत्सव का आयोजन 19 अगस्त को किया जा रहा है। जिसमें जन्माष्टमी वाले दिन सुबह 4 बजे मंगला आरती से लेकर रात्रि 12 बजे तक पांचो टाइम की आरती भगवान को 1008 प्रकार के छप्पन भोग से भगवान श्री कृष्ण का भोग लगाया जाएगा रात्रि 7 बजे से लड्डू गोपाल का अभिषेक तत्पश्चात 9 बजे के बाद श्री कृष्ण एवं राधा रानी का अभिषेक भी किया जाएगा।

कोविड-19 के बाद 2 वर्ष के पश्चात यह त्यौहार बड़े धूमधाम से देश और प्रदेश में मनाया जाएगा मंदिर को बहुत ही सुंदर साज-सज्जा से रंग बिरंगी लाइटिंग से सजाया गया है अंदर फूलों का बंगला जो वृंदावन में बिहारी जी का सजता है इस फूल बंगले को सजाने के लिए वृंदावन से 70 कारीगर 4 दिन पहले से मंदिर की सजावट करनी शुरू कर देंगे मंदिर में सीसीटीवी कैमरा और लोगों की सुविधाओं को देखते हुए इंतजाम किए गए हैं।

सभी भक्तों के लिए रात्रि 12 बजे के बाद फलाहार की व्यवस्था भी की गई है कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में मंत्री नरेंद्र कश्यप राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार विधायक अतुल गर्ग अजीत पाल त्यागी सुनील शर्मा मेयर आशा शर्मा प्रशासनिक अधिकारी एवं शहर के सभी गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं।

प्रेस वार्ता में मंदिर के अध्यक्ष आदिकर्ता दास सुरेश्वर दास डायरेक्टर एम आई एम गौरव गर्ग चेयरमैन फेस्टिवल कमिटी संजीव गुप्ता संरक्षक मनीष अग्रवाल सौरभ जयसवाल वरिष्ठ सदस्य फेस्टिवल कमिटी आदि प्रेस वार्ता में उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post